Dow Jones

Dow Jones action against adani group: अदाणी ग्रुप के खिलाफ डाऊ जोंस का बड़ा एक्शन, इस तारीख से शेयरों को हटाने का फैसला…

Dow Jones action against adani group: 7 फरवरी 2023 से कंपनी के शेयर डाऊ जोंस स्थिरता सूचकांक से हटा दिए जाएंगे

बिजनेस डेस्क, 03 फरवरीः Dow Jones action against adani group: अदाणी ग्रुप के खिलाफ डाऊ जोंस ने बड़ा एक्शन लिया हैं। दरअसल डाऊ जोंस ने अपने स्थिरता सूचकांक से शेयरों को हटाने का फैसला किया हैं। अमेरिकी बाजार के इंडेक्स अनाउंसमेंट में कहा गया है कि 7 फरवरी 2023 से कंपनी के शेयर डाऊ जोंस स्थिरता सूचकांक से हटा दिए जाएंगे।

इंडेक्स की ओर से घोषणा करते हुए कहा गया है कि अदाणी समूह के स्टाक्स में गड़बड़ी की खबरों के बाद यह फैसला लिया गया है। कंपनी के शेयरों को 7 फरवरी 2023 यानी आगामी मंगलवार से इंडेक्स से बाहर कर दिया जाएगा।

डाऊ जोंस की ओर से यह फैसला हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अदाणी समूह के शेयरों में आई बड़ी गिरावट के बाद लिया गया है। इस बीच अदाणी समूह ने अपने एफपीओ को वापस लेने का फैसला किया है। इस घटनाक्रम के कारण अदाणी एंटरप्राइजेस के शेयर जो 3442 रुपये प्रति शेयर के भाव पर करोबार कर रहे थे वे 1565 रुपये प्रति शेयर के भाव तक लुढ़क गए हैं। कंपनी के शेयरों में 55 प्रतिशत तक की गिरावट आ गई है। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Amul milk price increase: महंगाई का एक और झटका; अमूल दूध हुआ महंगा…

Hindi banner 02