Air india express plane

Air india express plane fire: कालीकट जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में लगी आग, जानें फिर क्या हुआ…

Air india express plane fire: पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए प्लेन को दोबारा अबू धाबी एयरपोर्ट पर लैंड करवाया और सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार दिया गया

नई दिल्ली, 03 फरवरीः Air india express plane fire: अबू धाबी से कालीकट जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल विमान के बाएं इंजन में आज सुबह उड़ान के दौरान आग लग गई। इस बात की सूचना मिलते ही पायलट ने फ्लाइट को वापस हवाई अड्डे पर लैंड करवा दिया। कहा जा रहा है कि इंजन में अचानक आग लग गई थी और पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए प्लेन को दोबारा अबू धाबी एयरपोर्ट पर लैंड करवाया। राहत की बात यह है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुताबिक, एयरक्राफ्ट B737-800 के इंजन में आग लगी थी. उड़ाने के दौरान ही फ्लाइट को वापस लौटने का निर्देश दिया गया. डीजीसीए ने भी मामले का संज्ञान लिया है. बता दें कि फ्लाइट के इंजन में आग लगने की घटनाएं पहले भी कई बार हो चुकी हैं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के इंजन में लगी थी आग

पिछले साल 14 सितंबर को भी ऐसी ही एक घटना हुई थी. मस्कट हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक इंजन से धुआं निकलते हुए देखा गया था. एयरलाइन के मुताबिक, चालक दल के छह सदस्यों के साथ विमान में 141 यात्री और चार बच्चे सवार थे. डीजीसीए ने इस घटना की जांच के आदेश दिए थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Dow Jones action against adani group: अदाणी ग्रुप के खिलाफ डाऊ जोंस का बड़ा एक्शन, इस तारीख से शेयरों को हटाने का फैसला…

Hindi banner 02