Divisional commissioner inspected various projects in varanasi

Divisional commissioner inspected various projects in varanasi: वाराणसी में मंडलायुक्त ने रामनगर में प्रस्तावित विभिन्न परियोजनाओं का किया निरीक्षण

Divisional commissioner inspected various projects in varanasi: मंडलायुक्त ने रामनगर स्थित बाल सुधार गृह, बंदरगाह, शास्त्री घाट तथा सामने घाट के निर्माण कार्य को गुणवत्ता के साथ पूरा करने का दिया निर्देश

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 21 जून: Divisional commissioner inspected various projects in varanasi: मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने रामनगर स्थित विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण किया। सर्वप्रथम मंडलायुक्त द्वारा रामनगर स्थित राजकीय बाल सुधार गृह का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में मंडलायुक्त द्वारा परिसर में बन कर तैयार बालिका सुधार गृह का भी निरीक्षण किया गया तथा सुधार गृह में मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में भी जानकारी ली गयी।

गौरतलब है कि राजकीय बाल सुधार गृह के पास समाज कल्याण की जमीन पर वृद्धाश्रम, दिव्यांगजनों के कौशल विकास, पुनर्वास और सशक्तिकरण के लिए कंपोजिट रीजनल सेंटर (सीआरसी) तथा कामकाजी महिलाओं के लिए बनने वाले हास्टल की स्थापना होनी है।

दिव्यांगजन, समाज कल्याण तथा परिवीक्षाधीन विभाग द्वारा प्रस्तावित यह इंटीग्रेटेड काम्प्लेक्स अपने आप में पूरे देश में एकलौता स्वरूप लिये होगा। मंडलायुक्त द्वारा समाज कल्याण की जमीन पर अतिक्रमण व अवैध रूप से कब्जा किए लोगों से सख्ती के साथ जमीन को खाली कराने तथा एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश भी दिया गया।

मंडलायुक्त द्वारा रामनगर स्थित शास्त्री घाट तथा सामने घाट के प्रस्तावित स्वरूप के बारे में विस्तार से जानकारी ली गयी तथा उस संबंध में उन्होंने उचित दिशा-निर्देश भी दिये। उन्होंने प्रस्तावित घाटों के स्वरूप में छायादार वृक्षों को लगाने की सलाह दी ताकि ग्रीनरी को बढ़ावा दिया जा सके।

Divisional commissioner inspected various projects in varanasi: निरीक्षण के क्रम में मंडलायुक्त ने रामनगर स्थित बन्दरगाह का भी निरीक्षण किया गया तथा वहाँ प्रस्तावित मॉडल, सड़कें, वाटर टैक्सी आदि की भी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान समाज कल्याण, दिव्यांगजन विभाग, प्रोबेशन तथा यूपीपीसीएल के अधिकारी मौजूद रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Waste Water Treatment Initiative: मध्य रेल की पर्यावरण के अनुकूल अपशिष्ट जल उपचार पहल ने ताजे पानी की खपत में 6.3% की कटौती की

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें