cr wwo 2

CRWWO mahila diwas: महिला स्वास्थ्य पर जागरूकता संगोष्ठी के साथ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया।

CRWWO mahila diwas: मध्य रेल महिला कल्याण संगठन (CRWWO) ने महिला स्वास्थ्य पर जागरूकता संगोष्ठी के साथ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया।

मुंबई, 08 मार्च: CRWWO mahila diwas: मीनू लाहोटी, अध्यक्षा, मध्य रेल महिला कल्याण संगठन (CRWWO) द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दिनांक 8.2.2022 को निर्मल पार्क, मुंबई में आयोजित महिला स्वास्थ्य पर एक सेमिनार में मुख्य अतिथि थीं।

मीनू लाहोटी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को बधाई दी और कहा कि इस वर्ष की थीम “ब्रेक दा बायस जैंडर इक्वलिटी टुडे फोर सस्टेनेबल टुमोरो” है। उन्होंने आगे कहा कि सभी क्षेत्रों और पेशे में महिलाओं का योगदान दिन-ब-दिन बढ़ रहा है। वहीं, महिलाओं को भी अपना ख्याल रखने की जरूरत है। मुख्यालय और मंडल स्तर पर और स्टाफ कॉलोनियों में महिलाओं के लिए चिकित्सा जांच शिविर आयोजित करने में मध्य रेल महिला कल्याण संगठन सबसे आगे रहा है।

CRWWO mahila diwas, Minu lahoti

उन्होंने मध्य रेल के सभी मंडल महिला कल्याण संगठनों को समूह सी और समूह डी कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए मध्य रेलवे के मंडल अस्पतालों और स्वास्थ्य इकाइयों के समन्वय से रेलवे कॉलोनियों में स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने का भी निर्देश दिया. महिलाओं को उनके सामने आने वाली विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जागरूक किया जाना चाहिए और किसी भी स्वास्थ्य समस्या के निदान, पता लगाने और उसका समाधान करने के लिए इस तरह की नियमित जांच आवश्यक है।

अध्यक्षा, मध्य रेल महिला कल्याण संगठन ने महिलाओं के लिए एक स्वास्थ्य जांच डायरी “स्वस्थ महिला = स्वस्थ समुदाय” भी जारी की।

CRWWO mahila diwas

तनुजा पंकज, महासचिव, मध्य रेल महिला कल्याण संगठन, रूपाली गोयल, अध्यक्षा, CRWWO, मुंबई मंडल, डॉ मीरा अरोड़ा, चिकित्सा निदेशक, भायखला अस्पताल, मध्य रेल महिला कल्याण संगठन के पदाधिकारी, भायखला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक और मध्य रेल के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें:-Resumption of international commercial flights: विदेश आने-जाने वालों के लिए अच्छी खबर, इस तारीख से फिर शुरू होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

संगोष्ठी में डॉ भविनी शाह बालकृष्णन, डॉ स्वाधीन मोहंती और डॉ सुषमा माटे जैसे प्रख्यात वक्ताओं ने महिलाओं के स्वास्थ्य के जागरूकता संबंधी मामले जैसे निवारक कैंसर, रजोनिवृत्ति और मासिक धर्म, हृदय संबंधी समस्याओं के बारे में बात की।

इसके अलावा, स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं वाली महिलाओं के लाभ के लिए बॉडी मास इंडेक्स, बोन डेंसिटी और एक लैब की जानकारी के लिए स्टॉल भी लगाए गए थे।

Hindi banner 02