IMG 20200810 WA0013

पदस्थापना नहीं होने से मानसिक तनाव और आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं सीआई

IMG 20200810 WA0013

रिपोर्ट: शैलेश रावल

धनबाद।10 अगस्त, धनबाद सदर अंचल के अंचल निरीक्षक (सीआई) गौरी शंकर प्रसाद विगत 8 महीना से अंचल अधिकारी या सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित नहीं होने के कारण घोर मानसिक तनाव एवं आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं।

उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शीघ्र इस मामले में हस्तक्षेप कर समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई है। श्री प्रसाद ने बताया कि इसके लिए 13 दिसंबर 2019 को झारखंड सरकार के राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग की अधिसूचना द्वारा 44 अंचल निरीक्षकों की सूची पदस्थापना के लिए जारी की गई है। सूची के अनुसार उनका नाम चौथे स्थान पर है। परंतु आज तक पदस्थापना के संबंध में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है।

उन्होंने बताया कि झारखंड राजस्व सेवा संघ ने इस संबंध में कई बार विभाग से गुहार लगाई है। साथ ही बताया कि राज्य में अंचल अधिकारी / सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के सैंकड़ों पद रिक्त हैं। जिस कारण एक-एक पदाधिकारी को दो-दो अंचलों में टैग किया गया है। उदाहरण देते हुए बताया कि धनबाद जिले में पूर्वी टुंडी सहित अन्य अंचलों में अंचल पदाधिकारी का पद रिक्त है।

श्री प्रसाद ने सवाल किया कि उनके इतने वर्षों के अनुभव के आधार पर उनकी पोस्टिंग क्यों नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि उनका रिटायरमेंट करीब है, कुछ अंचल निरीक्षक रिटायर हो चुके हैं इसलिए राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से इस मामले पर त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है।

IMG 20200810 WA0014