vrn

Campus to corporate employability skills: वसंता कॉलेज फॉर वोमेन में कैंपस टू कॉर्पोरेट एम्प्लोएबिलिटी स्किल्स पर व्याख्यान

Campus to corporate employability skills: कठिन प्रतियोगी दौर में अपनी स्किल को बढ़ाने हेतु छात्राओं को मिले शानदार मंत्र

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 19 सितंबरः Campus to corporate employability skills: आज के कठिन प्रतियोगी दौर में छात्राओं के सन्मुख चुनौतियाँ बढ़ती जा रही हैं। इनमें सर्वाधिक महत्वपूर्ण है बेहतर करिअर हेतु अच्छी नौकरी। शिक्षण के बाद मनचाहा जॉब प्राप्त करने में वे ही छात्राएं सफल होती है जो अपनी एम्प्लोएबिलिटी स्किल्स को बेहतर कर लेती हैं।

Campus to corporate employability skills: उक्त विचार वसंत महिला महाविद्यालय राजघाट में आयोजित छात्र साक्षाकरण कार्यक्रम में मुख्य वक्ता इक्फाई बिजनेस स्कूल की फैकल्टी डॉ दिव्या व्यास ने व्यक्त की। कैंपस टू कॉरपोरेट एंड नोइंग योर सेल्फ एम्प्लोएबिलिटी स्किल्स का आयोजन कॉमर्स डिपार्टमेंट तथा इक्फाई के सहयोग से संपन्न हुआ।

Campus to corporate employability skills: कार्यक्रम का उद्घाटन कॉलेज की प्राचार्या प्रोफेसर अलका सिंह ने की। आपने अपने संबोधन में कहा कि छात्राओं में शिक्षण के साथ ही एम्प्लोएबिलिटी स्किल्स का विकास समय की मांग है। विषय स्थापना एवं संचालन कॉमर्स डिपार्टमेंट की प्रमुख डॉ.डी.उमा देवी ने किया। उन्होंने कहा कि कॉलेज की गुवत्तापरक शिक्षण और प्रशिक्षण के कारण छात्राएं अपने बेहतरीन करिअर का चुनाव करने में सक्षम हो रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Ganesh Visarjan: गणेश विसर्जन से पहले जान लें गणपति पूजा की विधि, पढ़ें पूरी खबर

मुख्य वक्ता डॉ.दिव्या व्यास ने आगे कहा कि छात्राओं को दूसरों पर बढ़त कैसे प्राप्त हो, विचारों और संचार के मामले में प्रस्तुत करने योग्य कैसे बनाया जाए…आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने मुख्य रूप से तीन बिंदुओं को रेखांकित किया।

1 एलिमेंट्री

2 लर्नर

3 एडवांस लर्नर

उन्होंने शारीरिक हाव-भाव Body language, आसान sitting की महत्वपूर्णता के बारे में बारीक जानकारी दी। इस अवसर पर इक्फाई के अभिषेक बाजपेई ने भी विचार व्यक्त किया। कार्यक्रम में नितिन त्रिपाठी, मनीषा मिश्रा, अनामिका, अमृता, डॉ.मनोज तिवारी, डॉ.रजन भट्टाचार्य, डॉ.वेद मणि मिश्रा, डॉ.सोनल कपूर आदि उपस्थिति रहे। अंत में धन्यवाद प्रस्ताव डॉ.उषा दीक्षित ने दिया।

Whatsapp Join Banner Eng