Bokaro oxygen train: बोकारो से लिक्विड ऑक्सीजन लेकर यूपी के लिए ट्रेन रवाना

Bokaro oxygen train: ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ में शनिवार सुबह करीब 10 बजे तक पहुंचेगी।

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 23 अप्रैल:
Bokaro oxygen train: सेल के बाकारो स्टील प्लांट से शुक्रवार को दोपहर में करीब 50 टन तरल ऑक्सीजन लोड ऑक्सीजन एक्सप्रेस को यूपी के लखनऊ के लिए रवाना किया गया। ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ में शनिवार सुबह करीब 10 बजे तक पहुंचेगी। इसके बाद लखनऊ में कुछ हद तक ऑक्सीजन का संकट नियंत्रण में आने के आसार हैं। अब बोकारो से यूपी के लिए कोरोना महामारी समाप्त होने तक ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलती रहेगी।

Whatsapp Join Banner Eng

देश में ऑक्सीजन के संकट को दूर करने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार की रात ट्वीट कर ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने की जानकारी दी थी। इसके बाद गुरुवार सुबह नाै बजे लखनऊ से तीन टैंकर लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो (Bokaro oxygen train) के लिए खुली। ऑक्सीजन एक्सप्रेस वाया रांची होते हुए शुक्रवार तड़के तीन बजे बोकारो स्टील प्लांट पहुंची। इसके बाद स्टील प्लांट में करीब 4 घंटे के अंदर ऑक्सीजन एक्सप्रेस पर खड़े तीन टैंकरों में 50 टन तरल ऑक्सीजन लोड किया गया। इसके बाद बोकारो से करीब 12 बजे ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ के लिए रवाना हो गई। शनिवार सुबह 10 बजे तक लखनऊ पहुंच जाएगी।

ADVT Dental Titanium

ऑक्सीजन एक्सप्रेस को समय पर पर लखनऊ पहुंचाने के लिए आरपीएफ और पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यूपी पुलिस के जवानों के साथ अधिकारी ऑक्सीजन एक्सप्रेस का स्कॉट कर रहे हैं। ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Bokaro oxygen train) को लोड करवाकर समय पर लखनऊ रवाना करवाने के लिए बोकारो स्टील प्लांट के निदेशक प्रभारी अमरेंद्र प्रकाश खुद सक्रिय दिखे। वे अपने अधिकारियों के साथ बोकारो रेलवे डीजल शेड पहुंचे। उनके साथ अधिशासी निदेशक बीके पांडे, मुख्य महाप्रबंधक लक्ष्मीकांत, चीफ कम्युनिकेशन मणिकांत धान, रेलवे के क्षेत्रीय रेल प्रबंधक प्रभात कुमार आदि थे।

यह भी पढ़े…..भारतीय वायू सेना संभाला मोर्चा, ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए एयरलिफ्ट किये जा रहे टैंकर