oyxgen airlift C 17

Oxygen airlift: भारतीय वायू सेना संभाला मोर्चा, ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए एयरलिफ्ट किये जा रहे टैंकर

Oxygen airlift: केन्द्र सरकार ने भी आक्सीजन के ट्रको को बेरोक टोक जाने का आदेश दिये है। केन्द्र सरकार ने इस संबंध में गाइडलाइन भी जारी किये गये है।

अहमदाबाद, 23 अप्रैल: Oxygen airlift: देश में तांडव मचा रहे कोरोना संक्रमण के बीच ऑक्सीजन की कमी से लोगों की जान न जाये इसके लिए वायुसेना मोर्चा संभाल लिया है। वायू सेना के विमान अलग-अलग हिस्सों में आक्सीजन के कंटेनर्स पहुंचाने का काम कर रहे है। वायू सेना के ट्वीटर हेंडल से कई तस्वीरें भी सांझा की गई है। जिसमें ऑक्सीजन टेंकर को एयरलिफ्ट किया जा रहा है।

Whatsapp Join Banner Eng

बता दें कि देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण आक्सीजन की मांग बढ़ गई है। महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात सहित के प्रभावित राज्यों में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की जान जा रही है। बीते दिन दिल्ली के एक अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से 25 मरीजों की मौत हो भी हो गई। केन्द्र सरकार ने भी आक्सीजन के ट्रको को बेरोक टोक जाने का आदेश दिये है। केन्द्र सरकार ने इस संबंध में गाइडलाइन भी जारी किये गये है।

ADVT Dental Titanium

दरअसल वायुसेना (Oxygen airlift) के विमान अलग-अलग हिस्सों में ऑक्सीजन के कंटेनर्स पहुंचाने का काम कर रहे हैं। जिससे सप्लाई में तेजी आए और हालात को काबू किया जा सके। एयरफोर्स के सी-17 और आईएल-76 विमान देशभर में ऑक्सीजन सेवा दे रहे हैं। स्टेशनों पर बड़े-बड़े ऑक्सीजन टैंकरों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है। वायु सेना ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

यह भी पढ़े…..जिस देश में वेक्सीनेशन (Vaccination) अधिक वहां कोरोना तोड़ रहा दम, पढ़े पूरी खबर…