Blood Donation Camp

Blood Donation Camp: राष्ट्रीय सेवा योजना वीकेएम में आयोजित हुआ रक्तदान शिविर

Blood Donation Camp: वसंत कन्या महाविद्यालय एन. एस. एस. चतुर्थ इकाई की प्रोग्राम ऑफिसर, डॉ मंजू कुमारी के संजोजकत्व में आयोजित रक्तदान शिविर में, छात्राओं के साथ शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक सदस्यों ने उत्साह पूर्वक की भागीदारी

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 07 फरवरी: Blood Donation Camp: राष्ट्रीय सेवा योजना, वसंत कन्या महाविद्यालय की ईकाई IV द्वारा एकदिवसीय विशेष रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का प्रारंभ प्रार्थना और लक्ष्य गीत के गायन से हुआ। शिविर का संयोजन प्रोग्राम ऑफिसर डॉ मंजू राय ने किया।

डॉ रामनारायण मीना, कार्यक्रम समन्वयक, रासेयो का.हि.वि. वि. की प्रेरणा से आयोजित इस रक्तदान शिविर में महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो.रचना श्रीवास्तव ने रक्तदान के महत्त्व से स्वयंसेविकाओं को अवगत कराया। आपने स्वयं सेविकाओं को स्वैच्छिक रक्तदान के लिए प्रेरित किया। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के चिकित्सा संस्थान, रक्तदान केंद्र से आशुतोष सिंह ने स्वयं सेविकाओं को रक्तदान के चिकित्सकीय एवं वैज्ञानिक पक्षों पर प्रकाश डालते हुए रक्तदान संबंधित भ्रांतियों का निवारण किया।

इस शिविर में उपस्थित लगभग सवा सौ स्वयंसेविकाओं ने रक्तदान हेतु पंजीकरण कराया। किंतु रक्तदान के लिए निर्धारित शारीरिक मानदंडों को पूरा करने वाली 16 स्वयंसेविकाओं सहित प्रो.नीहारिका लाल, प्रो.इन्दु उपाध्याय, डॉ.आरती कुमारी, डॉ.अन्नपूर्णा विश्वकर्मा, प्रीति विश्वकर्मा आदि महाविद्यालय के शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक सदस्यों ने भी रक्तदान कर शिविर को सफल बनाया किया।

चतुर्थ ईकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ.मंजू कुमारी के संयोजन में आयोजित इस शिविर में महाविद्यालय की अन्य ईकाइयों के कर्मठ एवं समाजसेवा में सन्नद्ध अधिकारीगण डॉ आरती कुमारी, डॉ.शशिकेश कुमार गोंड, डॉ.पूर्णिमा और डॉ.खुश्बू मिश्रा ने राष्ट्रीय सेवा योजना के ध्येय वाक्य “मैं नहीं तुम(Not me but you)”को चरितार्थ कर शिविर के सफल आयोजन में योगदान देकर स्वयं सेविकाओं के समक्ष स्वैच्छिक सेवा का प्रतिमान स्थापित किया।

क्या आपने यह पढ़ा… CR 11 Employees Honored: मध्य रेल के 11 कर्मचारियों को मिला महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें