Aziz Qureshi

Aziz Qureshi: यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ मामला दर्ज, जानिए क्या है मामला

Aziz Qureshi: भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना ने रविवार को रामपुर के सिविल लाइंस थाने में अजीज कुरैशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी

लखनऊ, 06 सितंबरः Aziz Qureshi: उत्तरप्रदेश के रामपुर जिले में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी (Aziz Qureshi) के खिलाफ राजद्रोह और धर्म के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने की कोशिश करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई हैं।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक कुरैशी पर भारतीय दंड विधान की धारा 153 ए (धर्म, जाति, आदि के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153 बी (राष्ट्रीय एकता के खिलाफ प्रभाव डालनेवाला भाषण देना), 124ए (राजद्रोह) और 505 1 बी- (सार्वजनिक शांति के विरूद्ध अपराध करने के आशय से असत्य कथन) के तहत मामला दर्ज किया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Delhi teacher award: केजरीवाल सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के 122 शिक्षकों व प्रिंसिपलों को राज्य शिक्षक अवार्ड देकर किया सम्मानित

बता दें कि भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना ने रविवार को रामपुर के सिविल लाइंस थाने में अजीज कुरैशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि कुरैशी सपा नेता आजम खान के घर गये और उनकी पत्नी तजीन फातमा से मिलने के बाद अपमानजनक बयान दिया और योगी आदित्यनाथ सरकार की तुलना राक्षस, शैतान और खून पीने वाले दरिंदे से की।

Whatsapp Join Banner Eng