WR rajbhasha shield

अहमदाबाद मंडल (Ahmedabad division) रेल प्रबंधक कार्यालय को मिली नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की रनिंग शील्ड

Ahmedabad division

अहमदाबाद मंडल (Ahmedabad division) रेल प्रबंधक कार्यालय को मिली नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की रनिंग शील्ड

अहमदाबाद, 25 फरवरी: अहमदाबाद के आयकर भवन में नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की अप्रेल से सितंबर 2020 की 76 वीं छह माही बैठक का आयोजन किया गया जिसमें प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त – गुजरात श्री अमित जैन ने बैठक की अध्यक्षता की। उन्होनें अहमदाबाद मंडल (Ahmedabad division) रेल प्रबंधक कार्यालय को वर्ष 2020 के दौरान राजभाषा के प्रसार- प्रचार के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों हेतु सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए रनिंग शील्ड प्रदान की मंडल कार्यालय की ओर से अपर मंडल रेल प्रबंधक एवं अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी श्री अनंत कुमार एवं राजभाषा अधिकारी प्रदीप शर्मा ने समिति की अध्यक्ष श्री जैन के करकमलों द्वारा यह प्रतिष्ठित शील्ड प्राप्त की ।

Railways banner

 मंडल रेल प्रबंधक श्री दीपक कुमार झा ने बताया कि मंडल कार्यालय (Ahmedabad division) में हिंदी में प्रशिक्षित एवं अहर्ता प्राप्त कार्मिकों की कुल संख्या 11007 है जो नराकास समिति के कुल 58 कार्यालयों में सर्वाधिक है तथा यहाँ राजभाषा अधिनियम का पूर्णत: पालन किया जा रहा है। उक्त कार्यालय द्वारा ‘क’ एवं ‘ख’ क्षेत्रों को भेजे जा रहे पत्राचार पूर्णत: राजभाषा हिंदी में ही किया जा रहा हैं।

कंप्यूटरों पर भी द्विभाषी सॉफ्टवेयर अपलोड किया गया है ताकि कर्मचारियों को राजभाषा में कार्य करने में आसानी रहे। उन्होंने इस प्रतिष्ठित रनिंग शील्ड पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए इसका पूरा श्रेय मंडल कार्यालय के राजभाषा के प्रति समर्पित अधिकारियों व कर्मचारियों को दिया।

यह भी पढ़े…..अब निजी बैंकों में भी मिलेगी पोस्ट ऑफिस की बचत योजना (Saving scheme) सुविधा