एसीबी (ACB)ने राजस्व कर्मी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

साल 2016 में 5 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए झा को एसीबी (ACB)ने गिरफ्तार किया था। जेल से छूटने के बाद आदत नहीं बदली।

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 11 मार्च:
एसीबी (ACB) धनबाद की टीम ने धनबाद अंचल के राजस्व कर्मचारी मुनींद्र झा को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। झा यह रिश्वत दाखिल-खारिज के लिए ले रहे थे। एसीबी ने गिरफ्तार करने के बाद धनबाद कार्यालय में काफी देर तक पूछताछ की। इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इससे पहले भी झा रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं। साल 2016 में 5 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए झा को एसीबी ने गिरफ्तार किया था। जेल से छूटने के बाद आदत नहीं बदली।

ADVT Dental Titanium

नतीजतन, जल्द ही एसीबी के हाथों फिर शिकार हो गए। एसीबी ने झा को न्यू कार्मिक नगर स्थित आवास से गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ भूली के रोशन लाल अग्रवाल ने शिकायत की थी। अग्रवाल की पत्नी और भाई के नाम पर खरीदी गई जमीन का दाखिल-खारिज करने के लिए राजस्व कर्मचारी मनींद्र झा रिश्वत मांग रहे थे। 30 हजार रुपये की मांग की थी।

Whatsapp Join Banner Eng

अग्रवाल द्वारा शिकायत करने के बाद धनबाद एसीबी ने जाल बिछाया। अग्रवाल को झा के साथ साैदा पक्का करने के लिए भेजा। 30 हजार रुपये लेकर झा 4 डीड का दाखिल-खारिज करने को तैयार हो गए। इसके बाद एसीबी के कहे अनुसार अग्रवाल रिश्वत की पहली किश्त देने झा के घर पहुंचे। झा जैसे ही 10 हजार रुपये ले रहे थे एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े…..विदेशों में भी भारतीय संस्कृति के साथ महाशिवरात्रि पर तिरंगा यात्रा (Tiranga yatra) का आयोजन