Maharastra

कोरोना का कहरः महाराष्ट्र (Maharashtra) के इस शहर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान

(Maharashtra)

कोरोना का कहरः महाराष्ट्र (Maharashtra) के इस शहर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान

नागपुर, 11 मार्चः महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना के मामले निरंतर बढ़ते ही जा रहे हैं। स्थिति नियंत्रण के बाहर होने के कारण महाराष्ट्र के नागपुर शहर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। नागपुर के मंत्री नितिन राउत ने इस लॉकडाउन का ऐलान किया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में बुधवार को बड़ी संख्या में कोरोना के नये मामले सामने आये हैं। कोरोना वायरस के 13,659 केस सामने आये हैं वहीं मुंबई में कोरोना संक्रमण के 1,539 मामले दर्ज किये गये हैं। मुंबई में गत 5 महीनों के बाद कोरोना संक्रमण के यह सबसे अधिक मामले हैं। 8 मार्च को कोरोना के 1,361 मामले सामने आये जो 28 अक्टूबर के बाद सबसे अधिक थे। पिछले 5 महीनों में ये मुंबई के अब तक के सबसे ज्यादा केस हैं।

ADVT Dental Titanium

स्वास्थ्य मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटोंमें 54 लोगों की मौत हुई है। जबकि 9,913 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई। राज्य में कोरोना से जान गंवानेवालों का आंकड़ा 52,610 तक पहुँच गया है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 22,52,57 केस आ चुके हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों के चलते कई जिलों में पहले से ही लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। पुणे, ठागे, अमरावती में जहाँ लॉकडाउन की घोषणा की गई थी वहीं गांबाद, जलगांव समेत कई अन्य जिलो में नाइट कर्फ्यू, जनता कर्फ्यू जैसी तमाम पाबंदियां लगाई जा रही हैं।

यह भी पढ़ेे.. विदेशों में भी भारतीय संस्कृति के साथ महाशिवरात्रि पर तिरंगा यात्रा (Tiranga yatra) का आयोजन