Tiranga yatra pic

विदेशों में भी भारतीय संस्कृति के साथ महाशिवरात्रि पर तिरंगा यात्रा (Tiranga yatra) का आयोजन

(Tiranga yatra)

विदेशों में भी भारतीय संस्कृति के साथ महाशिवरात्रि पर तिरंगा यात्रा (Tiranga yatra) का आयोजन

केनेडा, 11 मार्चः देश में महाशिवरात्रि भक्ति भाव से मनायी जाती है। शिवालयों में पूरे दिन हर-हर महादेव और बम-बम भोले के नारे गुंज उठते हैं। अब ऐसा ही समा केनेडा में भी दिखाई देगा। यहाँ धर्म और देश के प्रति भक्ति दर्शन होगा। केनेडा में भारतीय मल्टीकल्चरल हेरिटेज सोसायटी का विशेष आयोजन किया गया है।

ADVT Dental Titanium

महाशिवरात्रि समारोह के तौर पर केनेडा में एक विशाल तिरंगा यात्रा (Tiranga yatra) आयोजित की जायेगी। इन्डो केनेडियन तिरंगा यात्रा का उद्देश्य शांति, सद्भाव और एकता है। 14 मार्च को केलगरी में तिरंगा यात्रा आयोजित की जायेगी। इसके अतिरिक्त 27 मार्च को ऐडमोन्टन में भी केनेडा में बसनेवाले भारतीय हर-हर महादेव एवं जय हिंद-जय भारत के साथ तिरंगा लहरायेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng

एक भारत, श्रेष्ठ भारत संदेश के साथ निकलने वाली यह यात्रा भगवान भोलेनाथ की अराधना और मा भारती की दिव्य वंदना के साथ शुरू होगी। केनेडा में बसने वाले सभी भारतीय को इस तिरंगा यात्रा में शामिल होने के लिए अपील की गई है।

तिरंगा यात्रा दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का चुस्त पालन किया जायेगा। यात्रा के कारण रोड़ पर अन्य वाहन चालकों को या यात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हों इसके लिए ट्राफिक नियम का पालन करना होगा।

तिरंगा यात्रा में जुड़ने के लिए

http://forms.gle/3dcyrUW4YSatJ9le7

इस यात्रा की विशेष जानकारी के लिए  tiranga.yatra@shaw.ca पर संपर्क कर सकेंगे।

यह भी पढ़े.. प्रधानमंत्री (Prime Minister) की माता ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, पीएम ने खुद दी जानकारी