20200821 170042

कोरोना योद्धा राजू के घर जाकर परिवार को सौंपा एक करोड़ रुपये की सहायता राशि का चेक

20200821 170042
  • सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना योद्धा राजू के घर जाकर परिवार को सौंपा एक करोड़ रुपये की सहायता राशि का चेक
  • हमें अपने कोरोना वाॅरियर्स पर गर्व है, जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की सेवा की है- अरविंद केजरीवाल
  • ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित होने से एमसीडी में तैनात सफाई कर्मचारी राजू का हो गया था निधन

रिपोर्ट: महेश मौर्य
नई दिल्ली, 21 अगस्त, 2020दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले एमसीडी के सफाई कर्मचारी राजू के परिवार से शुक्रवार को मुलाकात की और उन्हें एक करोड़ रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने मजनू का टीला इलाके के चंद्रावल गांव में स्थित राजू के घर जाकर उनके परिवार के सदस्यों को चेक सौंपते हुए उनकी सेवा और समर्पण को नमन किया और उनके परिवार को हरसंभव मदद करने का भी आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें ऐसे सभी कोरोना वॉरियर्स पर गर्व है, जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की सेवा की है। 

Kejriwal one crore chek edited

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कोरोना योद्धा राजू के घर पहुंच कर उनके परिवार से मुलाकात की और उन्हें एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि का चेक सौंपा। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजू हमारे एमसीडी में कर्मचारी थे। एमसीडी के कोरोना अस्पताल हिंदूराव में ड्यूटी कर रहे थें। ड्यूटी करने के दौरान कोरोना से संक्रमित हो गए थे और लोगों की सेवा करते-करते शहीद हो गए। मैं उनके परिवार से आज मिला और परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि दी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें ऐसे सभी कोरोना वारियर्स के उपर गर्व है, जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की सेवा की है। हम उनकी जिंदगी वापस तो नहीं ला सकते, लेकिन मैं आशा करता हूं कि इस राशि से परिवार को थोड़ी मदद जरूर मिलेगी। 

उल्लेखनीय है कि मजनू का टीला इलाके में रहने वाले राजू एमसीडी में सफाई कर्मचारी थे। एमसीडी के कोरोना अस्पताल हिंदूराव में ड्यूटी के दौरान ही वह कोरोना से संक्रमित हो गए थे और इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।