कोरोना वैक्सीन लेने के बाद 55 वर्षीय महिला स्वास्थ्य कर्मी की मौत, परिजनों ने दर्ज करवायी शिकायत

covid 19 virus


अहमदाबाद 23 जनवरी। कोरोना महामारी के उन्मूलन के लिए देश में वैक्सीन लेने की शुरूआत हो गई है। इस दौरान यहाँ गुरूग्राम में वैक्सीन लेने के 6 दिन बाद महिला स्वास्थ्य कर्मी की मौत होने पर परिजनों ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवायी है। जिसमें कहा गया है कि कोरोना वैक्सीन के विपरीत असर के कारण महिला स्वास्थ्य कर्मी की मौत हुई है।
इस मामले का हवाला देकर स्वास्थ्य विभाग ने खुलासा किया है कि वैक्सीन के कारण महिला स्वास्थ्य कर्मी की मौत नहीं हुई है। वैक्सीन लेने के बाद मौत की यह पहली घटना नहीं है। इसके पहले भी वैक्सीन लेने के बाद मौत की दो घटनाएं हो चुकी है।

Whatsapp Join Banner Eng

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि दोनों स्वास्थ्य कर्मियों की मौत का कोरोना वैक्सीन से कोई लेनादेना नहीं है। अन्य कारणों से इनकी मौत हुई होगी। जानकारी मिली है कि अधिकारी मामले की छानबीन कर रहे हैं। कहा गया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति की सही जानकारी मिलेगी।
गुरूग्राम किष्ना कोलॉनी निवासी 55 वर्षीय राजवंती भंगरौला स्वास्थ्य केन्द्र में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत थी। 16 जनवरी को उन्हें वैक्सीन दी गई थी। वैक्सीन देने के 130 घंटे बाद उनकी मौत हुई है। इस घटना के बाद स्वास्थ्य कर्मी के बेटों ने रसीकरण पर रोक लगाने की भी मांग की है।

यह भी पढ़े…..आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को 2 साल की कारावास और 1 लाख रूपये का जुर्माना, जानिए क्या है वजह