Rajiv kumar

WR Rajiv kumar PCMM: राजीव कुमार ने पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक का पदभार ग्रहण किया

WR Rajiv kumar PCMM: राजीव कुमार इससे पहले पश्चिम रेलवे में मुख्य सामग्री प्रबंधक (प्रशासन) के पद पर कार्य कर चुके हैं

अहमदाबाद, 04 मईः WR Rajiv kumar PCMM: राजीव कुमार ने पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक का पदभार ग्रहण कर लिया है। वह 1987 बैच के भारतीय रेल भंडार सेवा के वरिष्‍ठ अधिकारी हैं। इससे पहले आप पश्चिम रेलवे में मुख्य सामग्री प्रबंधक (प्रशासन) के पद पर कार्य कर चुके हैं। उन्हें दक्षिण पूर्व रेलवे, आईसीएफ, दक्षिण रेलवे, उत्तर मध्‍य रेलवे, रेलवे बोर्ड और राइट्स में विभिन्न पदों पर कार्य करने का 34 वर्षों का गहन अनुभव है।

उन्होंने श्रीलंका और अफगानिस्तान में पोस्टिंग में प्रोग्राम मैनेजर और सीनियर प्रोक्योरमेंट स्पेशलिस्ट के रूप में भी कार्य किया है। आपने राइट्स लिमिटेड, आईसीएआर, एसएयू, स्वास्थ्य मंत्रालय परियोजनाएं आदि जैसे कई संगठनों के साथ भी काम किया है। आपको भारत और विदेशों में निविदा, निविदा मूल्यांकन, सरकारी खरीद के लिए अनुबंध देने, डब्ल्यूबी/एडीबी द्वारा वित्त पोषित परियोजनाओं से संबंधित कार्य का व्यापक अनुभव है।

कुमार आईआईटी दिल्ली से मैकेनिकल इंजीनियर हैं और आपने आईआईटी दिल्ली से मैकेनिकल इंजीनियरिंग (थर्मल) में एम.टेक की डिग्री प्राप्‍त की हैं। उनके पास NALSAR विश्वविद्यालय, हैदराबाद से वैकल्पिक विवाद समाधान (PGD-ADR) में स्नातकोत्तर डिप्लोमा, भारतीय सामग्री प्रबंधन संस्थान से सामग्री प्रबंधन में स्नातक डिप्लोमा (GDMM) भी है। आपने रेलवे स्टाफ कॉलेज, वडोदरा में भारतीय रेलवे प्रशासन, खरीद आदि में व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

क्या आपने यह पढ़ा… Rahul Gandhi targets BJP: जंतर-मंतर की घटना को लेकर भाजपा पर बरसे राहुल गांधी, कहा- बेटी बचाओ…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें