40bab3ba 12c8 4f65 92a6 48424b5632ff

Vadodara division electrical safety seminar: वडोदरा मंडल पर बिजली संरक्षा संगोष्ठी का आयोजन

Vadodara division electrical safety seminar: वडोदरा मंडल के बिजली पावर विभाग द्वारा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में एक बिजली संरक्षा संगोष्ठी का आयोजन किया गया

वड़ोदरा, 22 मार्चः Vadodara division electrical safety seminar: भारतीय रेलों पर चलते ट्रेनों में हाल ही में आग लगने और धुआं निकलने के मामलों को ध्यान में रखते हुए वडोदरा मंडल के बिजली पावर विभाग द्वारा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में एक बिजली संरक्षा संगोष्ठी (Vadodara division electrical safety seminar) का आयोजन किया गया।

इस संगोष्ठी में मंडल रेल प्रबंधक अमित गुप्ता, अपर मंडल रेल प्रबंधक ए के सिंह, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी, राजकुमार अंबिगर, सहायक मंडल संरक्षा अधिकारी अमित रंजन, सहायक बिजली इंजीनियर अपूर्व सितोके तथा बिजली विभाग के वरिष्ठ अनुभाग इंजीनियरों व संरक्षा सलाहकारों ने भी संगोष्ठी में भाग लिया।

क्या आपने यह पढ़ा…… Police expose prostitution in surat: सूरत में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का पुलिस ने किया पर्दाफाश

वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर शकील अहमद के अनुसार हाल ही में चलती हुई रेल गाड़ियों के कोचों में आग लगने के मामलों को ध्यान में रखकर सुरक्षात्मक उपाय अपनाने तथा इन दुर्घटनाओं को रोकने के उपाय पर भी चर्चा इस संगोष्ठी का मूल ध्येय था। उनके अनुसार अनुरक्षण कार्यों को उपयुक्त रूप से सुधार कर कोचों में लगने वाली आग व धुंआ निकलने के कारणों को दूर किया जा सकता है। इस बारे में एक पावर प्रजेन्टेशन भी दिखाया गया।

इस संगोष्ठी में डीआरएम अमित गुप्ता व एडीआरएम एके सिंह ने भी अपने उद्बोधन में रेल कर्मियों से अपने दैनिक कार्यों में प्रतिक्रियाशील होने के बजाय प्रोएक्टिव होने व अपने अप्रोच में रहने वाले फ्रंटलाइन कर्मचारियों को सक्रिय व जागरूक बनाये रखने की सलाह दी। उन्होने कहा कि हम सब जागरूक और सतर्क रह कर ही दुर्घटनाओं को रोक सकते है।

Hindi banner 02