WR logo

Ticket checking income: अहमदाबाद मंडल को टिकट चेकिंग से हुई करोड़ो रूपये की आमदनी

Ticket checking income: गहन टिकट जांच अभियान में अक्टूबर माह में 1 करोड़ 80 लाख रुपये के करीब का राजस्व प्राप्त किया गया

अहमदाबाद, 01 नवंबरः Ticket checking income: दीपावली उत्सव के मद्देनजर अहमदाबाद मंडल के टिकट जांच विभाग द्वारा स्टेशन पर एवं गाड़ियों में बिना टिकट,अनियमित टिकट, दलालों द्वारा की गई धोखाधड़ी एवं अनधिकृत विक्रेता के खिलाफ सघन टिकट जांच की जा रही है। मण्डल रेल प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि विशेष तौर पर अहमदाबाद मंडल से उत्तर भारत की ओर जाने वाली सभी मुख्य ट्रेनों में सघन टिकट जांच की गई।

परिणाम स्वरूप को पूरे हुए माह अक्टूबर 2021 में बिना टिकट या अयोग्य टिकट पर यात्रा करते हुए कुल 26962 यात्रियों को पकड़ा एवं कार्यवाही करते हुए उनसे करीब एक करोड़ 80 लाख रुपये राजस्व प्राप्त हुआ। इस सघन जांच में मंडल के सभी टिकट जांच कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

क्या आपने यह पढ़ा… CR highest freight loading record: मध्य रेल ने अप्रैल-अक्टूबर 2021 में 41.02 मिलियन टन माल लदान किया

जिसमें व्यक्तिगत तौर पर अहमदाबाद मंडल पर उप मुख्य टिकट निरीक्षक नीरज मेहता द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन अक्टूबर 2021 में बिना टिकट यात्रियों से 15,62,710 / रुपये की राशि प्राप्त की तथा सजी फिलिप्स द्वारा 1775 यात्रियों से कुल 12,77,350 रुपये से अधिक राजस्व की प्राप्त किया, जो व्यक्तिगत तौर पर अहमदाबाद डिवीजन में अब तक का सबसे अधिक है। तथा जो एक महान उपलब्धि और कीर्तिमान है।

यात्रियों से अनुरोध है कि असुविधा से बचने के लिए उचित और वैध टिकटों के साथ यात्रा करें और यात्रा के दौरान वैध पहचान पत्र अपने साथ रखें। साथ ही, यात्रियों को हमेशा मास्क के साथ यात्रा करनी चाहिए और उचित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करे।

Whatsapp Join Banner Eng