Swachhata Abhiyan On Vadodara Division

Swachhata Abhiyan On Vadodara Division: वडोदरा मंडल पर “एक तारीख, एक घंटा, एक साथ” कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता श्रमदान का आयोजन

Swachhata Abhiyan On Vadodara Division: स्वच्छता श्रमदान अभियान के अंतर्गत आज वड़ोदरा मंडल में 200 से अधिक स्थलों पर “एक तारीख, एक घंटा, एक साथ” का आयोजन किया गया

वडोदरा, 01 अक्टूबरः Swachhata Abhiyan On Vadodara Division: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘कचरा मुक्त भारत’ को एक बड़े स्तर का सार्वजनिक पहल बनाने के आह्वान के अनुरूप स्वच्छता ही सेवा अभियान का उद्देश्य से राष्ट्रव्यापी स्वच्छता और स्वच्छता पहल- ‘स्वच्छता ही सेवा’ 2023 को बढ़ावा देने के लिए एक ठोस प्रयास के रूप में, भारतीय रेलवे ने विशेष अभियान 3.0 के भाग के रूप में “एक तारीख, एक घंटा, एक साथ” अभियान के अंतर्गत एक स्वच्छता अभियान का आयोजन किया।

Swachhata Abhiyan On Vadodara Division: स्वच्छता श्रमदान अभियान के अंतर्गत आज वड़ोदरा मंडल में 200 से अधिक स्थलों पर “एक तारीख, एक घंटा, एक साथ” का आयोजन किया गया। जन भागीदारी सुनिश्चित करने व स्वच्छता के प्रति जन जागरूकता लाने के लिए स्वच्छता अभियान चलाया गया।

वड़ोदरा स्टेशन पर स्वच्छता अभियान में सांसद रंजनबेन भट्ट, ADRM शिवचरन बैरवा, Sr.DME भजनलाल मीना, सहायक वाणिज्य प्रबंधक गौरव जैन, स्टेशन निदेशक कृष्णा गोपाल सोनी स्टाफ का हौसला बढ़ाने के लिए मौजूद थे। स्वच्छता अभियान में पारुल विश्वविद्यालय के छात्र, स्वामी नारायण स्वयं सेवी संस्था के सेवकों, स्काउट & गाइड एवं ब्रह्माकुमारीज ग्रुप स्वयं सेवकों एवं रेलवे कर्मचारी कुल 520 सदस्य की मदद से एक घंटे में यह क्षेत्र की सफाई से लगभग 20 टन कचरा हटाया गया।

आणंद रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता अभियान में मंडल रेल प्रबंधक जीतेंद्र सिंह, राजकुमार ए., दक्षराज सिंह, डॉ. भरत नायडू एवं अपूर्व, स्वास्थ्य निरीक्षक एवं सभी पर्यवेक्षकों और उनके स्टाफ शामिल थे।

स्वच्छता अभियान डाकोर यार्ड में किमी संख्या 00/22-34 पर आनंद रेलवे स्टेशन पर आयोजित किया गया। पारिख भवन क्षेत्र की कच्ची बस्ती में पिछले 5 वर्षों से फेंके गए एक बड़े कूड़े के ढेर को 20 ट्रैक्टरों और 1 जेसीबी की मदद से साफ किया गया और विमल मीडियम स्कूल आनंद के 35 छात्रों, C2C फाउंडेशन के 15 स्वयं सेवकों एवं रेलवे कर्मचारी कुल 300 सदस्य की मदद से एक घंटे में यह क्षेत्र की सफाई से लगभग 60 टन कचरा हटाया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR Train Trips Extended: पश्चिम रेलवे द्वारा साप्ताहिक स्‍पेशल ट्रेनों के फेरे विस्‍तारित

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें