Surat-Mahuva superfast train: सूरत एवं महुवा के बीच सुपरफास्ट स्‍पेशल ट्रेन का शुभारम्‍भ

Surat-Mahuva superfast train: रेल एवं कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश द्वारा सूरत स्‍टेशन से स्‍पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया

सूरत, 19 अगस्त: Surat-Mahuva superfast train: रेल और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने सूरत स्टेशन पर आयोजित एक समारोह में गुरुवार, 19 अगस्त, 2021 को सूरत और महुवा के बीच एक नई सुपरफास्ट विशेष ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर गुजरात सरकार के माननीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण, चिकित्‍सा शिक्षा राज्‍य मंत्री किशोरभाई कनानी, सूरत की माननीया महापौर हेमाली बोघावाला, माननीय सांसद प्रभुभाई वसावा तथा माननीय विधायक वी. झालावाडिया, अरविंदभाई राणा एवं प्रवीणभाई घोघारी तथा अन्‍य गणमान्‍य अतिथियों सहित पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्‍य वाणिज्‍य प्रबंधक राज कुमार लाल एवं अन्‍य वरिष्ठ रेलवे अधिकारी उपस्थित थे। माननीय सांसद नारनभाई कछाडिया इस समारोह में वीडियो लिंक के ज़रिये शामिल हुए।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस अवसर पर मुंबई सेंट्रल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जी. वी. एल. सत्‍य कुमार ने सूरत स्टेशन पर मौजूद सभी अतिथियों के सम्मान में स्वागत भाषण पेश किया। गुजरात सरकार के माननीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण, चिकित्‍सा शिक्षा राज्‍य मंत्री किशोरभाई कनानी ने पहले तथा उनके बाद सांसद नारनभाई कछाडिया ने वीडियो लिंक के ज़रिये समारोह को सम्‍बाधित किया।

गुजरात के सांसद प्रभुभाई वसावा ने भी सूरत में आयोजित समारोह में सम्‍बोधित किया। समारोह को सम्‍बोधित करते हुए रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने रेलवे के विषय में अपने महत्वपूर्ण विचारों और दृष्टिकोण को साझा किया। बाद में रेल राज्य मंत्री ने (Surat-Mahuva superfast train) सूरत-महुवा स्पेशल एक्सप्रेस की उद्घाटक सेवा को झंडी दिखाकर रवाना किया, जो ट्रेन संख्या 09097 के रूप में गुरुवार, 19 अगस्त, 2021 को सूरत से निकली।

Advertisement

Yogi Adityanath: जो अयोध्या में झांकते नहीं थे आज चिल्ला रहे हैं कि राम हमारे हैं… टोपियां गायब हो गई हैं

ठाकुर ने बताया कि अपनी नियमित सेवा के रूप में ट्रेन संख्या 09049 सूरत-महुवा विशेष एक्सप्रेस (Surat-Mahuva superfast train) बुधवार और शुक्रवार को छोड़कर अन्य सभी दिनों को सूरत से 22.00 बजे प्रस्थान कर अगले दिन 09.05 बजे महुवा पहुंचेगी। यह ट्रेन शनिवार, 21 अगस्त, 2021 से नियमित रूप से चलेगी। इसी तरह ट्रेन नंबर 09050 महुवा-सूरत स्पेशल एक्सप्रेस गुरुवार और शनिवार को छोड़कर अन्य सभी दिनों को 19.35 बजे महुवा से रवाना होगी और अगले दिन 06.35 बजे सूरत पहुंचेगी।

यह ट्रेन (Surat-Mahuva superfast train) शुक्रवार, 20 अगस्त, 2021 से नियमित रूप से चलेगी। यह ट्रेन दोनों दिशाओं में वडोदरा, अहमदाबाद, विरमगाम, सुरेंद्रनगर गेट, बोटाद जंक्शन, धोला जंक्शन, ढसा जंक्शन, सावरकुंडला और राजुला जंक्शन स्टेशनों पर रुकेगी। यह ट्रेन पूर्ण रूप से आरक्षित ट्रेन के रूप में चलेगी। इस ट्रेन में एसी 2 टियर, एसी 3 टियर, स्लीपर क्लास और 2nd क्लास सीटिंग कोचेस रहेंगे। ट्रेन संख्या 09071/09072 सूरत-महुवा स्पेशल सुपरफास्ट एक्सप्रेस (मूल ट्रेन संख्या 12945/46) 25 अगस्त, 2021 से दोनों ओर से रद्द रहेगी।

ट्रेन नंबर 09049 एवं 09050 के नियमित फेरों की बुकिंग नामित पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू है। यात्री इन स्‍पेशल ट्रेनों के परिचालन समय, ठहराव और संरचना से सम्बंधित विस्तृत जानकारी के लिए www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर अवलोकन कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि इस ट्रेन में कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी। पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों को बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य के दौरान कोविड-19 से सम्बंधित सभी मानदंडों तथा एसओपी का पालन करने का अनुरोध किया गया है।

Whatsapp Join Banner Eng