Samakhiyali inspection

Samakhiyali inspection: समाखियाली-भचाऊ सेक्शन में पूरा हुआ पीसीईई निरीक्षण…

Samakhiyali inspection: सामाखियाली-भचाऊ सेक्शन में पहली बार इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव के ट्रायल रन के साथ पीसीईई निरीक्षण पूरा हुआ

अहमदाबाद, 14 फरवरीः Samakhiyali inspection: भारतीय रेलवे के 100% विद्युतीकरण के लक्ष्य की निरंतरता में, रेलवे विद्युतीकरण के लिए केंद्रीय संगठन के तहत रेलवे विद्युतीकरण, अहमदाबाद इकाई ने समाखियाली-भचाऊ सेक्शन सेक्शन को चालू करके एक और उपलब्धि हासिल की है।

जी.एस. भवरिया, प्रिंसिपल चीफ इलेक्ट्रिकल इंजीनियर (पीसीईई), पश्चिम रेलवे द्वारा सफल निरीक्षण के बाद उत्कृष्ट कार्य हासिल किया गया है, नव विद्युतीकृत खंड में माल और यात्री ट्रेन खोलने के लिए अनिवार्य है। अनिवार्य निरीक्षण के साथ मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन सहित पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल के शाखा अधिकारी मौजूद थे।

पीसीईई/डब्ल्यूआर को सेक्शन की पेशकश करने से पहले, सेक्शनल स्पीड पर इलेक्ट्रिक लोको का परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। जी एस भवरिया, पीसीईई/डब्ल्यूआर, ने 14.02.23 को 19.208 आरकेएम और 48.935 टीकेएम की अनुभागीय लंबाई के तहत समाखियाली-बचाऊ सेक्शन का निरीक्षण किया और ओएचई प्रणाली की विश्वसनीयता और सुरक्षा में तकनीकी पहलू और सुधार के लिए सलाह दी।

इस वित्तीय वर्ष 2022-23 में अहमदाबाद डिवीजन के समाखियाली-भचाऊ खंड सहित कोर/इलाहाबाद के तहत अहमदाबाद की रेलवे विद्युतीकरण इकाई द्वारा अब तक की उपलब्धि में 332 रूट किलोमीटर शामिल है।

इस ट्रैक रूट में इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन की शुरुआत के बाद निकट भविष्य में तेज और बेहतर ट्रेन सेवाओं के रूप में कार्य करेगा। यह माल यातायात के लिए अपने उच्च घनत्व मार्ग के लिए भी जाना जाने वाला एक महत्वपूर्ण रेलवे मार्ग है और अब पहली बार इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव के सफल परीक्षण के बाद भुज और कांडला बंदरगाह तक विद्युतीकरण को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ा है।

भविष्य में यह कई पर्यटन स्थलों, जैसे मटनमढ़ मंदिर, नदाबेट सीमा, और लखपत किले की यात्रा की सुविधा प्रदान करेगा, और ग्रीन इंडिया के महत्वाकांक्षी लक्ष्य का भी समर्थन करेगा, जो भारतीय रेलवे पर सबसे हालिया हरित पहल है। रेलवे विद्युतीकरण को जल्द से जल्द पूरा करने का लाभ काफी प्रभावशाली है क्योंकि यह ईंधन के आयात से जुड़े भारत के वित्तीय बोझ को कम करेगा और डीजल इंजनों पर निर्भरता को कम करके कार्बन फुटप्रिंट को कम करेगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR traffic block: मध्य रेल भिवपुरी और कर्जत स्टेशनों के बीच संचालित करेगा विशेष ट्रैफिक ब्लॉक…

Hindi banner 02