Rampath yatra train: यात्रा स्पेशल ट्रेन “रामपथ यात्रा” को पुणे रेलवे स्टेशन से झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा

Rampath yatra train: रामपथ यात्रा स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा

मुंबई, 26 नवंबर: Rampath yatra train: रावसाहेब दादाराव पाटिल दानवे, माननीय रेल, कोयला और खान राज्य मंत्री, भारत सरकार दिनांक 27 नवंबर को वेब-लिंक के द्वारा भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) द्वारा चलाई जा रही तीर्थ यात्रा स्पेशल ट्रेन “रामपथ यात्रा” को पुणे रेलवे स्टेशन से झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

इस अवसर पर माननीय महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री, पुणे के माननीय महापौर, लोकसभा और राज्य सभा के माननीय सांसद, माननीय विधायक माननीय सम्माननीय अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

Rampath yatra train

मुख्य विशेषताएं:

“रामपथ यात्रा” एक तीर्थ यात्रा स्पेशल पर्यटक ट्रेन है जो अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर और चित्रकूट जैसे महत्वपूर्ण पर्यटक व धार्मिक स्थलों को कवर करने वाला एक समावेशी टूर पैकेज है। इस तीर्थ स्पेशल पर्यटक ट्रेन की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट और आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालयों, क्षेत्रीय कार्यालयों और पर्यटक सुविधा केंद्रों पर भी ऑनलाइन की जाती है।

यह तीर्थयात्रा स्पेशल पर्यटक ट्रेन दिनांक 27.11.2021 को 08.50 बजे पुणे से रवाना होगी और उपरोक्त सभी पर्यटन स्थलों को कवर करते हुए दिनांक 4.12.2021 को 03.15 बजे पुणे लौटेगी।

यात्रियों के बोर्डिंग और डिबोर्डिंग के लिए यह तीर्थयात्रा स्पेशल लोनावला, पनवेल, कल्याण, नासिक, मनमाड, चालीसगाँव, जलगाँव, भुसावल, खंडवा और इटारसी में रुकेगी। अयोध्या और वाराणसी में पर्यटकों हेतु हाल्ट प्रदान किया है।

यह ट्रेन पांच एसी-3 टियर, पांच स्लीपर क्लास और एक पेंट्री कार के साथ 2 लगेज कम ब्रेक वैन के साथ चलेगी।

क्या आपने यह पढ़ाInternational flights resume: सरकार ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स को दी मंजूरी, जानें कब से शुरू होगी सर्विस

Railways banner