central railway dance

Railways enter 170th year of service to the nation: मध्य रेल ने एक अनोखे लाइट एंड साउंड शो के माध्यम से ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाया

Railways enter 170th year of service to the nation: मध्य रेल ने एक अनोखे लाइट एंड साउंड शो के माध्यम से ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाया – ‘नवरसंगम – एक गाथा सीएसएमटी की’ नौ रसों की विभिन्न भावनाओं के माध्यम से इतिहास का चित्रण किया

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
मुंबई, 18 अप्रैल:
Railways enter 170th year of service to the nation: विश्व विरासत में जादुई प्रकाश, ध्वनि सह प्रदर्शन शो, छत्रपति शिवाजी महाराज विरासत भवन रेलवे के राष्ट्र की सेवा के 170 वें वर्ष में प्रवेश करने के साथ मनाया गया।

रेलवे ने देश की सेवा के 170वें वर्ष में प्रवेश करते ही ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाया।

एक अनूठा प्रकाश और ध्वनि सह प्रदर्शन शो – ‘नवरसंगम – एक गाथा सीएसएमटी की’ का आयोजन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस में सीएसएमटी विरासत भवन में दिनांक 17.4.2022 को अपने स्थापना दिवस, आजादी का अमृत महोत्सव दिन और विश्व विरासत के 170 वें वर्ष में प्रवेश करने के उपलक्ष्य में किया गया था।

Railways enter 170th year of service to the nation: कार्यक्रम में पद्म पुरस्कार विजेता, प्रतिष्ठित कलाकार, विरासत संरक्षणवादी और विभिन्न क्षेत्रों के व्यक्तित्व, सेना और नौसेना के वरिष्ठ अधिकारी, केंद्र और राज्य सरकार और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, विरासत और कला प्रेमी, मीडियाकर्मी, यूनियन के प्रतिनिधि, और अन्य सभी प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से जुड़े हुए थे। मीनू लाहोटी, अध्यक्षा मध्य रेल महिला कल्याण संगठन (सीआरडब्ल्यूडब्ल्यूओ) और अन्य सदस्य भी इस अवसर पर उपस्थित थे। सीएसएमटी भवन में प्रकाश और संगीत की पृष्ठभूमि में 70 रेलवे कलाकारों द्वारा शो प्रस्तुत किया गया।

अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल ने स्वागत करते हुए कहा कि यह शो नाट्यशास्त्र की विभिन्न भावनाओं के माध्यम से अपने समृद्ध इतिहास के एक कोलाज को दर्शाते हुए सीएसएमटी भवन के राष्ट्रीय चरित्र को जोड़ने का प्रयास करता है। उन्होंने यह भी कहा कि शो ने इस भव्य विरासत स्मारक की पृष्ठभूमि में संगीत, नृत्य, रंगमंच, कविता और गायन के जीवंत रंगों को प्रस्तुत किया है।

एस.के. पंकज, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक और अध्यक्ष, मध्य रेलवे सांस्कृतिक अकादमी ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।

यह भी पढ़ें:-Rajkot division Ambedkar Jayanti: राजकोट रेल मंडल पर मनाई गई 131वीं अम्बेडकर जयंती

Hindi banner 02