Passenger Bag Return

Passenger Bag Return: पालनपुर स्टेशन पर छूटा बैग टिकट परीक्षक ने यात्री को सौंपा

Passenger Bag Return: यात्री व उसके परिजनों ने वरिष्ठ टिकट परीक्षक को ईमानदारी और कार्य में सजगता, कर्मठता के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद कहा

अहमदाबाद, 08 दिसंबरः Passenger Bag Return: पश्चिम रेलवे पर अहमदाबाद मंडल के समर्पित कर्मचारी अपने सम्माननीय ग्राहकों को सुखद और सुरक्षित यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं। इसी क्रम में पालनपुर रेलवे स्टेशन पर कार्यरत वरिष्ठ टिकट परीक्षक छोटू सिंह रावत ने ईमानदारी का परिचय देते हुए यात्री का स्टेशन पर छूटा बैग गहनों के साथ आरपीएफ की मौजूदगी में जरूरी कार्रवाई पूरी करते हुए सुपुर्द (Passenger Bag Return) किया।

मंडल रेल प्रवक्ता अहमदाबाद ने जानकारी देते हुए बताया कि, 30 नवंबर को ट्रेन नंबर 09438 आबू रोड से साबरमती जाने वाली डेमू ट्रेन में सुबह 06:30 बजे एक महिला यात्री अपने परिवार के साथ पालनपुर रेलवे स्टेशन पर सामान लेकर कलोल जाने के लिए आई थी, गाड़ी आने पर सभी यात्री गाड़ी में बैठ गए वह एक बैग गलती से पालनपुर रेलवे स्टेशन उप स्टेशन प्रबंधक कै सामने छूट गया।

गाड़ी जाने के बाद ऑन ड्यूटी वरिष्ठ टिकट परीक्षक छोटू सिंह रावत ने बैग देखा तो तुरंत बैग टीसी ऑफिस में लाए अनाउंस किया गया लेकिन कोई नहीं आने पर बैग की तलाशी ली गई जिसमे आधार कार्ड पेन कार्ड, जरूरी कागजात व दो पर्स मिले जिसमें सोने के आभूषण बैंगल्स मंगलसूत्र सोने की चेन और कान के टॉप नकद रुपए मिले, जिसमें तुरंत नजदीक उप स्टेशन प्रबंधक कार्यालय में कार्यरत ट्रेन क्लर्क बसंत कुमार डोडियार को बुलाकर बताया गया।

सभी चीज सुरक्षित रख दी गई एवं आधार कार्ड के आधार पर यात्री की पहचान ट्रेन क्लर्क बसंत कुमार डोडियार ने की और तुरंत यात्री को सूचित किया गया। जो की रेलवे के रिटायर्ड कर्मचारी की पुत्री शादी समारोह से लौटकर अपने ससुराल कलोल जा रही थी, यात्री उमरदासी स्टेशन उतरकर अपने संबंधियों के साथ वापस पालनपुर रेलवे स्टेशन पर बैग लेने पहुंचे वरिष्ठ टिकट परीक्षा छोटू सिंह रावत ने बाग में सामान के बारे में जानकारी मांगी।

आभूषण को छोड़ सारे सामान उन्होंने सही बताएं, लेकिन यात्री को खुद को भी पता नहीं था कि उसमें सोने के गहने है, लेकिन वरिष्ठ टिकट परीक्षक छोटू सिंह रावत ने ईमानदारी दिखाते हुए सारे गहने यात्री को आरपीएफ की मौजूदगी में जरूरी कार्रवाई पूरी करते हुए सुपुर्द (Passenger Bag Return) किया।

यात्री व उसके परिजनों ने वरिष्ठ टिकट परीक्षक छोटू सिंह रावत को ईमानदारी और कार्य में सजगता, कर्मठता के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद और आभार प्रकट किया।

क्या आपने यह पढ़ा… Dheeraj Sahu Cash: कांग्रेस सांसद के घर से पैसों का अंबार जब्त, पीएम मोदी ने यूं ली चुटकी…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें