MOney

Dheeraj Sahu Cash: कांग्रेस सांसद के घर से पैसों का अंबार जब्त, पीएम मोदी ने यूं ली चुटकी…

Dheeraj Sahu Cash: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के करीबियों के ठिकानों से 200 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद हुआ

नई दिल्ली, 08 दिसंबरः Dheeraj Sahu Cash: झारखंड के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़ी कंपनियों पर छापेमारी की जा रही है। कहा जा रहा है कि धीरज साहू के करीबियों के ठिकानों से 200 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद हुआ है। झारखंड के कांग्रेस नेता से जुड़े इस मामले में आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है। शुक्रवार (8 दिसंबर) को छापेमारी का तीसरा दिन है। संभावना है कि छापेमारी अभी दो दिन तक जारी रहेगी।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़ी कंपनियों पर छापेमारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट डालकर कहा कि, देशवासियों को नोटों के इन ढेरों को देखना चाहिए और फिर अपने नेताओं के ‘ईमानदार भाषण’ सुनने चाहिए।

जनता से जो भी लूटा गया है, उसका एक-एक पैसा लौटाना है, ये मोदी की गारंटी है। इस रिएक्शन के साथ प्रधानमंत्री ने मुस्कुराने वाली इमोजी भी लगाई है। पीएम मोदी के इस सोशल मीडिया शेयर पर लोग लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं। यूजर्स कांग्रेस का मजाक भी उड़ा रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, 30 अलमारियों में पैक इन नोटों को बड़ी मशीनों से गिनने में कम से कम तीन दिन लगेंगे। नोटों की गिनती के बाद कारोबारी समूह के नकदी रखने के कानूनी अधिकार का मिलान करने के बाद अतिरिक्त नकदी जब्त कर ली जाएगी। इसके बाद आयकर अधिनियम में निहित प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Kalol Railway Station: कलोल रेलवे स्टेशन पर निम्न ट्रेनों के ठहराव का विधायक लक्ष्मण ठाकोर ने किया शुभारंभ

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें