Parmeshwar Phunkwal

Parmeshwar Phunkwal: परमेश्‍वर फुंकवाल ने पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्‍य इंजीनियर का पदभार ग्रहण किया

Parmeshwar Phunkwal: परमेश्वर फुंकवाल भारतीय रेल इंजीनियरिंग सेवा (आईआरएसई) के 1988 बैच के वरिष्ठ अधिकारी हैं

मुंबई, 08 मईः Parmeshwar Phunkwal: परमेश्वर फुंकवाल ने हाल ही में पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य इंजीनियर का पदभार ग्रहण किया है। आप भारतीय रेल इंजीनियरिंग सेवा (आईआरएसई) के 1988 बैच के वरिष्‍ठ अधिकारी हैं। इससे पहले आप पश्चिम रेलवे में मुख्‍य ट्रैक इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे।

फुंकवाल ने रेलवे में उप मुख्य इंजीनियर, अहमदाबाद मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक, अहमदाबाद रेलवे भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष और राजकोट मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जैसे कई प्रमुख और विविध पदों पर कार्य किया है। आपने आरडीएसओ लखनऊ में निदेशक और कार्यकारी निदेशक के रूप में ट्रैक एंड ब्रिज रिसर्च में भी कार्य किया है। आपके योगदान के अंतर्गत अल्ट्रासोनिक रेल परीक्षण तकनीक और रेल वेल्डिंग का अपग्रेडेशन शामिल है।

आपने भारी एक्‍सल लोड की शुरूआत तथा ट्रैक और पुलों पर उनके प्रभावों की निगरानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आपके पास एचआर कार्यों में व्यापक अनुभव है और भारतीय रेलवे (आईआर) में भर्ती के लिए कई ऑनलाइन परीक्षाओ को आयोजित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Team India new squad for WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हुए केएल राहुल, इस खिलाड़ी को मिली जगह

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें