Railway 7

Operation rail safety: आरपीएफ स्टाफ की सूझबूझ से पकड़े गए ट्रेन के एसी कोच में से बैटरी के कॉपर केबल चुराने वाले आरोपी

Operation rail safety: राजकोट मंडल के कर्मचारी यात्रियों को सुरक्षित यात्रा प्रदान करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं

राजकोट, 20 जूनः Operation rail safety: राजकोट मंडल के समर्पित कर्मचारी अपने सम्माननीय ग्राहकों को सुखद और सुरक्षित यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं। राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ के अनुसार इसी क्रम में हाल ही में ट्रेन के एसी कोच में से बैटरी के केबल और नट बोल्ट चुराने वाले आरोपियों को आरपीएफ स्टाफ की सूझबूझ से पकड़ा गया है।

19 मार्च को ट्रेन संख्या 22937 राजकोट-रीवा सुपर फास्ट एक्सप्रेस के कोच नं-A1, A2, B1, B2, B3, B4 कुल 06 कोच में लगी बैटरीओ के 300 नंग इंटर सेल कनेक्टर कॉपर केबल (अंदाजीत वजन 50 Kg, अंदाजीत कीमत रु 27,000/-) एवं प्रत्येक कनेक्टर केबल के नट बोल्ट (अंदाजीत वजन अंदाजीत 20 Kg, कीमत अंदाजीत रु 600/-) की कुल कीमत रु 27,600/- की चोरी की सुचना आरपीएफ को मिलती है।

Operation rail safety: सूचना मिलने पर आरपीएफ के क्राइम ब्रांच राजकोट के इंस्पेक्टर रिशिकांत राय और आरपीएफ राजकोट थाना के इंस्पेक्टर पंकज धाकड़ तथा उनकी टीम मौके पर पहुंचे। संदिग्ध का पता लगाने और सुराग खोजने के लिए डॉग स्क्वायड को भी मौके पर बुलाया गया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR trains affected: बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में आंदोलन के कारण पश्चिम रेलवे की कुछ ट्रेनें प्रभावित, जानें पूरा विवरण…

बाद में गोपनीय सूत्रों से मिली जानकारी और डॉग स्क्वायड की मदद से चोरी करने वाले 05 आरोपी में से 03 आरोपी को व 01 रिसीवर को सम्पूर्ण मुद्दामाल कीमत रु 27,000/- के साथ गिरफ्तार किया गया है एवं 02 आरोपी को फरार घोषित किया गया है। आगे की जांच आरपीएफ राजकोट की सब इंस्पेक्टर नाजनीन मंसूरी द्वारा जारी है । बाकी के आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Operation rail safety: राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव ने संबंधित रेलकर्मियों द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही, सूझबूझ और कार्य के प्रति समर्पण की सराहना की है।

Hindi banner 02