Vadodara station shop

One Station One Product: वडोदरा स्टेशन पर यात्री खंभात के प्रसिद्ध अकीक उत्पाद खरीद सकेंगे

वडोदरा स्टेशन पर “वन स्टेशन वन प्रोडक्ट” (One Station One Product) योजना के तहत खंभात के प्रसिद्ध अकीक उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगे

वडोदरा, 04 अप्रैल: One Station One Product: भारतीय रेलवे द्वारा आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करते हुए स्थानीय उत्पादों को लोकप्रिय एवं सर्व सुलभ बनाने हेतु वन स्टेशन- वन प्रोडक्ट योजना शुरू की गई है। जिससे भारतीय रेलवे द्वारा यात्रा करने वाले यात्री लाभान्वित हो सकेंगे तथा विश्व प्रसिद्ध उत्पाद को खरीद सकेंगे।

One Station One Product

वड़ोदरा मंडल के डीआरएम अमित गुप्ता ने बताया कि इस योजना का लक्ष्य यात्रियों को बेहतर क्वालिटी एवं उच्च गुणवत्ता वाले स्थानिक उत्पादों को किफायती दरों पर यात्रियों को उपलब्ध कराना है । साथ ही स्थानीय उत्पाद को बनाने वाले आर्टिज़न को भी लाभान्वित कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है।

One Station One Product

इसके लिए वडोदरा स्टेशन पर ग्राम विकास संघ-वडोदरा द्वारा प्रायोगिक तौर पर प्लेटफार्म क्रमांक एक पर स्टॉल लगाया गया है जिसमें गुजरात के खंभात क्षेत्र के विश्व प्रसिद्ध अकीक उत्पादक (स्टोन के फैंसी आइटम) विक्रय हेतु उपलब्ध रहेंगे। इस स्टाल को प्रायोगिक तौर पर आगामी 15 दिनों के लिए ₹500/- के मामूली टोकन राशि पर आवंटित किया गया है।

यह भी पढ़ें:-Aam Aadmi Party claim: गुजरात में 50 से अधिक सीटे जीतने का ‘आप’ का दावा

Hindi banner 02