Rajkot station

New time table of trains: राजकोट मंडल पर ट्रेनों का नया टाइम टेबल होगा लागू, जानें पूरी डिटेल…

New time table of trains: ट्रेनों की गति बढ़ाए जाने के फलस्वरूप यात्री ट्रेनों के परिचालन समय में कमी आई

राजकोट, 30 सितंबरः New time table of trains: पश्चिम रेलवे के राजकोट डिवीजन पर आगामी 1 अक्टूबर से नई समय सारणी लागू की जा रही है। इसमें कुछ ट्रेनों की गति बढ़ाई जा रही है, जिससे यह ट्रेनें अपने वर्तमान निर्धारित समय से पहले गंतव्य पर पहुंचेगी।

राजकोट डिवीजन के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अभिनव जेफ ने बताया कि 31 ट्रेनों की गति बढ़ाई गई है और 16 ट्रेनों की गति परिचालनिक कारणों से कम की गयी है। ट्रेनों की गति बढ़ाए जाने के फलस्वरूप यात्री ट्रेनों के परिचालन समय में कमी आई है। इसका पूरा लाभ यात्रियों को मिलेगा व उन्हें अपने गंतव्य पर पहुंचने में समय की बचत होगी।

राजकोट डिविजन पर इस दौरान 96 ट्रेनों का समय प्रीपोन किया गया है जिसमें ट्रेनें अपने पहले के समय से 5 मिनट से लेकर 57 मिनट तक जल्दी आएंगी। इसी तरह 87 ट्रेनों का समय पोस्टपोन किया गया जिसमें ट्रेनें अपने पहले के समय से 5 मिनट से लेकर 43 मिनट देरी से आएंगी।

राजकोट मंडल के ओखा, द्वारका, खंभालिया, जामनगर, हापा, राजकोट, भक्तिनगर, वांकानेर, थान, सुरेंद्रनगर सहित अन्य स्टेशनों के समय में बदलाव होगा जिसमें ये ट्रेनें अपने वर्तमान निर्धारित समय से पहले या बाद में पहुंचेगी।

पश्चिम रेलवे की यात्रियों से अपील है कि कृपया नई समय सारणी के अनुसार यात्रा करते समय रेल पूछताछ 139, या वेबसाइट www.wr.indianrailways.gov.in पर अवलोकन कर सकते है।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM modi inaugurated metro rail project in ahmedabad: पीएम मोदी ने अहमदाबाद में मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का किया उद्घाटन

Hindi banner 02