Mumbai Division Mega Block: मुंबई मंडल अपने उपनगरीय खंडों पर परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक…

Mumbai Division Mega Block: मध्य रेल, मुंबई मंडल 22 को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को पूरा करने हेतु 5वीं और 6वीं लाइन के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा

मुंबई, 20 अक्टूबरः Mumbai Division Mega Block: मध्य रेल का मुंबई मंडल 22 अक्टूबर को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को पूरा करने हेतु 5वीं और 6वीं लाइन के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा। ठाणे-कल्याण 5वीं और 6वीं लाइन सुबह 01.00 बजे से 04.00 बजे तक अप और डाउन मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का डाइवर्जन 6 वीं लाइन की अप मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को कल्याण और ठाणे के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा।

5 वीं लाइन की डाउन मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को ठाणे और कल्याण के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और गंतव्य पर 10″ से 15″ मिनट की देरी से पहुंचेगी। मानखुर्द और नेरुल के बीच अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक, सुबह 11.18 बजे से दोपहर 3.28 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई/वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.37 बजे से दोपहर 3.45 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से बांद्रा/गोरेगांव के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

हालाँकि, ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई और मानखुर्द के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10.00 बजे से शाम 4.30 बजे तक ट्रांस हार्बर लाइन और मेन लाइन के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति है।

बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए ये रखरखाव मेगा ब्लॉक आवश्यक है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे असुविधा के लिए रेलवे प्रशासन को सहयोग दें।

क्या आपने यह पढ़ा… Increase in Speed Of Vande Bharat Express: अहमदाबाद-जामनगर वंदे भारत एक्सप्रेस की गति में बढ़ोतरी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें