Motivational Lecture Organized By CR

Motivational Lecture Organized By CR: मध्य रेल के सामग्री प्रबंधन विभाग द्वारा प्रेरक व्याख्यान श्रृंखला “अनुभूति” का आयोजन

Motivational Lecture Organized By CR: डॉ महेंद्र गांगुर्डे ने “दवाओं के बिना स्वास्थ्य” विषय पर व्याख्यान दिया

मुंबई, 08 फरवरीः Motivational Lecture Organized By CR: मध्य रेल का सामग्री प्रबंधन विभाग अपनी अभिनव पहल, “अनुभूति” के माध्यम से कर्मचारी प्रेरणा और विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जारी रखे हुए है। 7 फरवरी को मध्य रेल के मुंबई मंडल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एवं प्रतिष्ठित वक्ता डॉ. महेंद्र बी गांगुर्डे को आमंत्रित किया।

मध्य रेल के प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक जगमोहन गर्ग ने विभाग की ओर से चिकित्सा और खेल के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान को स्वीकार करते हुए डॉ. गांगुर्डे का गर्मजोशी से स्वागत किया। डॉ. महेंद्र बी गांगुर्डे ने “दवाओं के बिना फिटनेस: दिल के दौरे, स्ट्रोक को रोकना और बीपी और मधुमेह को नियंत्रित करना” शीर्षक से अपनी मनमोहक बातचीत में दर्शकों को समग्र स्वास्थ्य और कल्याण के महत्व के बारे में बताया।

अपने व्यापक ज्ञान के आधार पर, उन्होंने फिटनेस बनाए रखने, हृदय रोगों को रोकने, उच्च रक्तचाप और मधुमेह के प्रबंधन और एक स्वस्थ जीवन शैली जीने पर अमूल्य अंतर्दृष्टि साझा की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने समग्र स्वास्थ्य में मानसिक कल्याण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए आध्यात्मिकता और तनाव प्रबंधन पर चर्चा की।

डॉ. गांगुर्डे चिकित्सा और खेल के क्षेत्र में प्रचुर अनुभव और विशेषज्ञता के धनी हैं, उनकी प्रभावशाली योग्यताओं में सायन हॉस्पिटल, मुंबई से एमबीबीएस और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स, स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया, पटियाला से स्पोर्ट्स मेडिसिन में डिप्लोमा और कार्डिफ यूनिवर्सिटी, यूके से स्पोर्ट्स एंड एक्सरसाइज मेडिसिन में मास्टर्स शामिल हैं। उन्होंने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं के लिए डोपिंग रोधी अधिकारी के रूप में काम किया है और सभी श्रेणियों में रेलवे खेल आयोजनों के लिए एक विश्वसनीय खेल डॉक्टर हैं।

मैराथन धावक, प्रशिक्षक, चित्रकार और आध्यात्मिक वक्ता के रूप में डॉ.गांगुर्डे ने बहुमुखी व्यक्तित्व ने सत्र में एक अनूठा आयाम जोड़ा है, जिससे दर्शकों का अनुभव समृद्ध हुआ। यह सत्र जानकारीपूर्ण और ज्ञानवर्धक दोनों साबित हुआ, जिससे दर्शकों को उनके स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार के लिए व्यावहारिक सुझाव और रणनीतियां मिलीं।

“अनुभूति” व्याख्यान श्रृंखला का उद्देश्य टीम वर्क के माध्यम से नेतृत्व, टीम निर्माण और कुशल कार्य वितरण के कौशल को निखारना है।

क्या आपने यह पढ़ा… Mahatma Gandhi Hindi University: अकादमिक उत्‍थान में निरंतर आगे बढ़ रहा है विश्‍वविद्यालयः डॉ.धरवेश कठेरिया

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें