Mega block on suburban: 30 अक्टूबर को मध्य रेल उपनगरीय खंडों पर करेगा मेगा ब्लॉक

रिपोर्टः राम मणि पाण्डेय
मुंबई, 28 अक्टूबर:
Mega block on suburban: मध्य रेल दिनांक 30.10.2022 को अनुरक्षण कार्य करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा।

माटुंगा – मुलुंड अप और डाउन फास्ट लाइन सुबह 11.05 बजे से शाम 03.55 बजे तक

सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.35 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन फास्ट सेवाओं को माटुंगा और मुलुंड के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जायेगा और उनके संबंधित हाल्ट के अनुसार स्टेशनों पर रुकेंगी. ठाणे से आगे फास्ट ट्रेनों को मुलुंड में डाउन फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

सुबह 10.50 बजे से दोपहर 3.46 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप फास्ट सेवाओं को मुलुंड और माटुंगा के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जायेगा उनके संबंधित स्टेशनों पर रुकेंगी,बाद में इन सेवाओं को माटुंगा में अप फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा और यह निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

अप और डाउन हार्बर लाइन कुर्ला और वाशी स्टेशनों के बीच सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक

सुबह 10.34 बजे से दोपहर 3.36 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से पनवेल/बेलापुर/वाशी के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.16 बजे से दोपहर 3.47 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी.

यह भी पढ़ें:-CR Special Abhiyan 2.0: मध्य रेल द्वारा रेलवे परिसर की सफाई और कार्यालयों में सभी लंबित मामलों का त्वरित निपटान

हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-कुर्ला और पनवेल-वाशी सेक्शन के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी।

हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों से होकर यात्रा करने की अनुमति है।

ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं।

Hindi banner 02