Railway

Karnak dismantling block in CR: 27 घंटे कर्नाक डिस्मैंटलिंग ब्लॉक की पृष्ठभूमि में मध्य रेल सैकड़ों घंटे ब्लॉक समय बचाएगा

Karnak dismantling block in CR: ब्लॉक सीएसएमटी और मस्जिद के बीच सभी छह लाइनों, 7वीं लाइन और यार्ड पर 19 नवंबर को 23.00 बजे से 21 नवंबर को 02.00 बजे तक परिचालित है

मुंबई, 19 नवंबरः Karnak dismantling block in CR: मध्य रेल 27 घंटे कर्नाक डिसमेंटलिंग ब्लॉक के दौरान शैडो ब्लॉक में लगभग 900 घंटे के बराबर काम करेगा। शैडो ब्लॉक का काम नो ट्रेन झोन यानी मेन लाइन पर सीएसएमटी और भायखला के बीच और हार्बर लाइन पर सीएसएमटी और वडाला रोड के बीच किया जाएगा। सीएसएमटी-भायखला सेक्शन और सीएसएमटी-वडाला रोड सेक्शन में कई लाइनों पर काम किया जाएगा।

Railway 1

27 घंटे का ब्लॉक सीएसएमटी और मस्जिद के बीच सभी छह लाइनों, 7वीं लाइन और यार्ड पर 19 नवंबर को 23.00 बजे से 21 नवंबर को 02.00 बजे तक परिचालित है। इस ब्लॉक का पूरा लाभ उठाते हुए, शेडो ब्लॉक संचालित किए जाते हैं जो रेलवे को भविष्य के ब्लॉक अवधि के लगभग 900 घंटे (इंजीनियरिंग के 505 घंटे, ओएचई के 235 घंटे और एस एंड टी के 160 घंटे) की बचत करने में सक्षम बनाएंगे। साथ ही शेडो ब्लॉकों में इस सेक्शन पर करीब 2000 कर्मचारी मेंटेनेंस करेंगे। 6 टावर वैगन और इंजीनियरिंग मशीनरी के 10 वाहनों का इस्तेमाल किया जाएगा।

2.4 किमी का ट्रैक नवीनीकरण, 1 किमी की मैनुअल डीप स्क्रीनिंग, 300 कैजुअल स्लीपरों का प्रतिस्थापन और अन्य कार्य जैसे प्लेन ट्रैक टैम्पिंग, टर्नआउट टैम्पिंग, स्विच रिप्लेसमेंट, टर्नआउट्स और ट्रैक्स आदि का मैनुअल लिफ्टिंग, सिग्नल, लोकेशन बॉक्स, ट्रैक वायर, जंपर्स का प्रतिस्थापन शैडो ब्लॉक में प्वाइंट मशीन रॉडिंग और केबल मेगरिंग की जाएगी। 23 बीआरएन और 2 ईएमयू वाली मक स्पेशल के जरिए 5000 क्यूबिक मीटर मक हटाया जाएगा।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि ब्लॉक के कारण यात्रियों को असुविधा न हो, मुंबई मंडल ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, भायखला, दादर, ठाणे, वडाला रोड और पनवेल स्टेशनों पर हेल्पडेस्क स्थापित किए हैं। ये हेल्पडेस्क आरपीएफ द्वारा सहायता प्राप्त टिकट जांच कर्मचारियों द्वारा चलाए जा रहे हैं। महत्वपूर्ण स्टेशनों पर अतिरिक्त आरक्षण/रद्दीकरण काउंटर खोले जा रहे हैं और यात्रियों के लाभ के लिए अतिरिक्त एटीवीएम सुविधाकर्ताओं को सेवा में लगाया गया है।

Railway 3

इसके अलावा शॉर्ट ओरिजिनेशन, टर्मिनेशन, मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों के रिशेड्यूलिंग और उपनगरीय ट्रेनों की जानकारी के बारे में लगातार घोषणाएं की जा रही हैं। बल्क एसएमएस और मध्य रेल के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल जैसे ट्विटर, फेसबुक, कू और इंस्टाग्राम के माध्यम से ब्लॉक और इसके प्रभावों के बारे में जानकारी व्यापक रूप से प्रसारित की जा रही है।

मध्य रेल यात्रियों से अनुरोध करता है कि वे इस इंफ्रास्ट्रक्चर ब्लॉक के लिए रेलवे प्रशासन के साथ सह करें। मध्य रेल इस महत्वपूर्ण ब्लॉक को पूरा करने में अपने यात्रियों के समर्थन की भी सराहना करता है, जिसकी निगरानी मध्य रेल के अधिकारियों, निरीक्षकों और इंजीनियरों की एक कुशल टीम द्वारा की जा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Tabassum Passed Away: गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री तबस्सुम का हुआ निधन, हार्टअटैक की वजह से गई जान…

Hindi banner 02