Gorakhpur railway station redevelopment: स्मार्ट रेलवे स्टेशन पर दिखेगी गोरखनाथ की धरती की झलक, एयरपोर्ट जैसी होगी सुविधाएं

Gorakhpur railway station redevelopment: रेलवे स्टेशन पर हॉटल, मॉल और शॉपिंग कोम्पलेक्ष भी बनाये जाएंगे

लखनऊ, 22 जनवरीः Gorakhpur railway station redevelopment: उत्तरप्रदेश का गोरखपुर रेलवे स्टेशन बहुत जल्द इन्टर नेशनल एयरपोर्ट की तर्ज पर नजर आएगा। गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर रोजाना सत्तर से पचहत्तर हजार लोग सफर करते है। गोरखपुर रेलवे स्टेशन बहुत ही पुराना और ऐतिहासिक है। इसलिए इस धरोहर का संरक्षण करते हुए इसका री डेवलपमेन्ट किया जाएगा।

री डेवलपमेंट के समाचार से यहां के लोग और यात्रीगण में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। यहां जल संरक्षण के लिए रेन हार्वेस्टिंग भी लगाया जाएगा। इस रेलवे स्टेशन पर हॉटल, मॉल और शॉपिंग कोम्पलेक्ष भी बनाये जाएंगे। मेट्रो स्टेशन का ध्यान भी रखा जाएगा। गोरखपुर रेलवे स्टेशन को धरोहर के रुप में कुछ बिल्डिंग के पार्ट को संरक्षित भी किया जाएगा।

नए स्टेशन की डिजाइन में स्थानीय संस्कृति जैसे की गीता प्रेस और गुरु गोरखनाथ बाबा की झलक भी दिखाई जाएगी। आने वाले दो सालों में गोरखपुर रेलवे स्टेशन नई आकृति का एक बेहतरीन प्रमाण बनेगा। और उत्तर प्रदेश वासियों को एक इन्टरनेशनल एयरपोर्ट जैसा रेलवे स्टेशन मिलेगा।

हमारी रिपोर्ट आपको कैसी लगी कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। ऐसी जानकारी और खबरों के लिए देश की आवाज़ चैनल को सब्सक्राइब करें।

क्या आपने यह पढ़ा….. Run for G20 organized in varanasi: वाराणसी में “रन फॉर जी 20” का हुआ आयोजन

Hindi banner 02