Dwarka Station Mahotsav

Dwarka Station Mahotsav: द्वारका रेलवे स्टेशन पर ‘स्टेशन महोत्सव’ अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

Dwarka Station Mahotsav: स्टेशन पर रेलवे के इतिहास तथा द्वारका में स्थित पर्यटन स्थलों से संबंधित फोटो प्रदर्शनी लगायी गयी

राजकोट, 18 अक्टूबरः Dwarka Station Mahotsav: पश्चिम रेलवे के राजकोट मंडल में स्थित ‘द्वारका’ स्टेशन पर 17 और 18 अक्टूबर को ‘स्टेशन महोत्सव’ मनाया गया। इस दो दिवसीय ‘स्टेशन महोत्सव’ में द्वारका स्टेशन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। स्टेशन पर रेलवे के इतिहास तथा द्वारका में स्थित पर्यटन स्थलों से संबंधित फोटो प्रदर्शनी लगायी गयी।रेलवे स्टेशन पर बनाई गयी रंगोली यात्रियों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गयी।

Dwarka Station Mahotsav 1

विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने स्टेशन पर लगी इस प्रदर्शनी को देखा जहां उन्हें रेलवे के इतिहास के बारे में रोचक जानकारी प्राप्त हुई। इस अवसर पर पारंपरिक सांस्कृतिक नृत्य गरबा और नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया जिसे रेल यात्रियों ने खूब सराहा। स्टेशन परिसर में रखा गया हेरिटेज स्टीम इंजन यात्रियों के बीच सेल्फी खिंचवाने की पसंदीदा जगह बन गयी है।

इस महोत्सव के दौरान द्वारका रेलवे स्टेशन को तथा स्टेशन परिसर में रखे गए हेरिटेज स्टीम इंजन को रंगबिरंगी रोशनी से सजाया गया। पश्चिम रेलवे द्वारा ‘रेलवे के गौरवशाली अतीत से गतिशील वर्तमान तक का सफर’ विषय पर बनाई गयी लघु फिल्म भी इस अवसर पर द्वारका स्टेशन पर प्रदर्शित की गयी।

द्वारका के दिवंगत स्वंतंत्रता सेनानी रमणलाल वायेडा की पत्नी मनोरमाबेन रमणलाल वायेडा, डीआरयूसीसी के सदस्यॉ दीपक रवाणी व चंदुभाई बारई, द्वारका चेम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख रमणभाई सामाणी, स्वयं सेवी संस्था शिव गंगा चेरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख श्री ईश्वरभाई जाखरिया तथा मीडिया प्रतिनिधियों ने प्रदर्शनी को देखा और स्टेशन परिसर में वृक्षारोपण किया।

राजकोट मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक हितेश जोशी ने दिवंगत स्वंतंत्रता सेनानी की पत्नी मनोरमाबेन रमणलाल वायेडा का शाल उढ़ाकर उनका सम्मान किया। राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अश्विनी कुमार ने ‘स्टेशन महोत्सव’ कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए मंडल के विभिन्न अधिकारियों तथा रेलकर्मियों की टीम को बधाई दी है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Azam Khan Family Punishment: रामपुर अदालत ने आजम खां परिवार को सुनाई 7 साल की सजा, पढ़ें क्या है मामला…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें