ADI ambedakar jayanti

Dr. Bhimrao Ambedkar Jayanti: अहमदाबाद मंडल पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की 131वीं जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन

Dr. Bhimrao Ambedkar Jayanti: मंडल कार्यालय के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं मान्यता प्राप्त ट्रेड यूनियन एवं एसोसियशन के पदाधिकारियों ने भी बारी-बारी से श्रद्धा सुमन अर्पित किये

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
अहमदाबाद, 17 अप्रैल
: Dr. Bhimrao Ambedkar Jayanti: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर बाबा साहब डॉ.भीमराव अंबेडकर की 131 वी जन्म जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन ने बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित किया। 

यह भी पढ़ें:-Seven day workshop concludes in Varanasi: वाराणसी में भाषा शिक्षण पर चल रहे सप्तदिवसीय कार्यशाला का समापन

मंडल रेल प्रबंधक जैन ने बताया कि संविधान में समानता न्याय और बंधुत्व की भावना को जो भाव बाबा साहब ने दिया है उसी का परिणाम है कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में भारत आगे बढ़ रहा है (Dr. Bhimrao Ambedkar Jayanti) जब बाबा साहब का जन्म हुआ था तब देश में इस प्रकार छुआछूत और जातिवाद जोरों पर था।

जिसका सामना बाबा साहब को भी करना पड़ा।  लेकिन उन्होंने पलायन नहीं किया और जीवन में संघर्ष का मार्ग अपनाया यही कारण है कि जब भी समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की बात होती है तो बाबा साहब का नाम सर्वप्रथम लिया जाता है। उन्होंने कहा था कि आदि से अंत तक हम भारतीय हैं, इसी भाव को अपने जीवन का हिस्सा बनाकर कार्य करेंगे, तो सफलता निश्चित ही मिलेगी।

Dr. Bhimrao Ambedkar Jayanti

इस अवसर पर मंडल कार्यालय के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं मान्यता प्राप्त ट्रेड यूनियन एवं एसोसियशन के पदाधिकारियों ने भी बारी-बारी से श्रद्धा सुमन अर्पित किये तथा बाबा साहब के जीवन पर अपने-अपने विचार प्रकट किये।

Hindi banner 02