Darshana jardosh on vaccination center

Darshana Jardosh Visit Vaccination Center: रेल राज्‍यमंत्री ने एस.पी. मार्ग हेल्‍थ यूनिट में टीकाकरण केंद्र का दौरा किया

Darshana Jardosh Visit Vaccination Center: रेलकर्मियों और उनके आश्रितों का तेजी से टीकाकरण करने पर ध्‍यान केंद्रित

अहमदाबाद, 24 जुलाईः Darshana Jardosh Visit Vaccination Center: उत्‍तर रेलवे ने जनवरी 2021 में माननीय प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किये गये राष्‍ट्रीय कोविड़ टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत पूरे जोन में विभिन्‍न स्‍थानों पर टीकाकरण केंद्र खोले हैं। उत्‍तर रेलवे केंद्रीय अस्‍पताल, मंडल अस्‍पतालों और स्‍वास्‍थ्‍य इकाईयों में खोले गए टीकाकरण केंद्रों पर रेलकर्मियों और उनके आश्रितों को निःशुल्‍क टीके लगाए जा रहे हैं।

Darshana Jardosh Visit Vaccination Center: उत्‍तर रेलवे पर 80% से ज्‍यादा कर्मचारियों को टीके की पहली खुराक दे दी गई है। जबकि लगभग 20% कर्मचारियों को दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं। टीकाकरण प्रक्रिया का प्रत्‍यक्ष अनुभव करने के लिए माननीय रेल राज्‍यमंत्री दर्शना विक्रम जरदोश ने आज एस.पी. मार्ग रेलवे हेल्‍थ यूनिट का दौरा किया।

Darshana Jardosh Visit Vaccination Center: उत्‍तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक नवीन गुलाटी, प्रमुख मुख्‍य चिकित्सा निदेशक डॉ. वी. के. यादव, मुख्‍य चिकित्‍सा निदेशक डॉ. अमिता जैन, दिल्‍ली मंडल के मंडल रेल प्रबंधक एस.सी. जैन और उत्‍तर रेलवे के अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों ने जरदोश का स्‍वागत किया। माननीय मंत्री को हेल्‍थ यूनिट और टीकाकरण केंद्र में उपलब्‍ध सुविधाओं के बारे मेंजानकारी दी गई।

क्या आपने यह पढ़ा.. Raj Kundra Case: पूछताछ में शिल्पा ने कहा मेरे पति निर्दोष हैं, हॉटशॉट ऐप क्या है मुझे पता नहीं, पढ़ें पूरी खबर

माननीय मंत्री ने हेल्‍थ यूनिट में मौजूद डॉक्‍टरों और चिकित्‍सा कर्मचारियों के साथ बातचीत की। उन्‍होंने इस घातक महामारी से लोगों की जान बचाने के लिए चिकित्‍साकर्मियों द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा की। रेलवे द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान की सराहना करते हुए उन्‍होंने कहा कि टीके की कोई कमी नहीं है और सभी रेलकर्मियों और उनके आश्रितों का शीघ्र ही टीकाकरण किया जाना चाहिए। इस घातक बीमारी से लड़ने का यही एकमात्र तरीका है।

उन्‍होंने आगे कहा कि माननीय प्रधानमंत्री देशवासियों को मुफ्त टीका उपलब्‍ध कराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। साल के अंत तक पूरी तरह टीकाकरण ही देश को सामान्‍य स्‍थिति में ले जाएगा। बाद में माननीय मंत्री ने हेल्‍थ यूनिट के परिसर में फॉक्‍सटेल पाम का एक पौधा भी लगाया।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें