Railway 25

CRWWO organized competition for children of railway employees: मध्य रेल महिला कल्याण संगठन द्वारा रेल कर्मचारियों के बच्चों के लिए प्रतियोगिता का आयोजन

CRWWO organized competition for children of railway employees: तीन अलग-अलग आयु समूहों के लिए अलग-अलग विषयों के साथ क्षेत्र और मंडल मुख्यालय में आयोजित की गई

मुंबई, 29 सितंबरः CRWWO organized competition for children of railway employees: मध्य रेल महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा मीनू लाहोटी के नेतृत्व में 18 सितंबर को रेलवे कर्मचारियों के बच्चों के लिए एक निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मध्य रेल के मुख्यालय और सभी मंडलों से कुल मिलाकर, कुल 735 बच्चों (मुख्यालय से 36, पुणे से 42, नागपुर से 84, भुसावल से 180, सोलापुर से 138 और मुंबई से 255) ने भाग लिया और अपने लेखन कौशल का प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिता तीन अलग-अलग आयु समूहों के लिए अलग-अलग विषयों के साथ क्षेत्र और मंडल मुख्यालय में आयोजित की गई थी। 6 से 9 वर्ष के आयु वर्ग के विषय थे- ‘बरसात का दिन’ या ‘आपकी माँ का पसंदीदा खाना’ या ‘आपने अपनी छुट्टी पर क्या किया’; 9-12 वर्ष के आयु वर्ग के लिए थे- ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ या ‘आपका पसंदीदा व्यक्तित्व’ या ‘आपने क्या किया जब आपका स्कूल पूर्ण लाॅकडाउन के दौरान बंद था’; 12 से 15 वर्ष के आयु वर्ग के लिए थे- ‘मोबाइल फोन के फायदे और नुकसान’ या ‘जीवन में शारीरिक स्वास्थ्य और योग का महत्व’ या ‘राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत की उपलब्धियां’।

इस अवसर पर मध्य रेल महिला कल्याण संगठन की कार्यकारी सदस्या और प्रतिनिधि उपस्थित थीं। इससे पहले, मध्य रेल महिला कल्याण संगठन द्वारा 11 सितंबर को मध्य रेल मुख्यालय में एक ड्राइंग और पेंटिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई थी। मध्य रेल सभागार में तीन अलग-अलग आयु समूहों के लिए विभिन्न विषयों पर आयोजित इस प्रतियोगिता में 46 बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।

6 से 9 वर्ष के आयु वर्ग के लिए विषय थे- ‘माई फेवरेट स्पोर्ट्स’, ‘माई होम विद ए ब्यूटीफुल गार्डन’ और ‘माई डेकोरेटिव हैंड्स’; 9-12 वर्ष के आयु वर्ग के लिए थे- ‘हर घर तिरंगा दृश्य’, ‘आपका पसंदीदा त्योहार’ और ‘क्रिकेट मैच दृश्य’; 12 से 15 वर्ष के आयु वर्ग के लिए थे- ‘कुल लॉकडाउन के दौरान दृश्य’, ‘राष्ट्रमंडल खेल 2022’ और ‘आपकी सपनों की दुनिया’।

इस अवसर पर मध्य रेल महिला कल्याण संगठन के कार्यकारी सदस्या उपस्थित थीं। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी 46 बच्चों को प्रमाण पत्र और उपहार दिए गए। मीनू लाहोटी अध्यक्षा, मध्य रेल महिला कल्याण संगठन के कुशल नेतृत्व में उपाध्यक्षा नीति सिंह; सचिव नीरू अरोड़ा, कोषाध्यक्ष दिव्या शर्मा और संगठन के अन्य कार्यकारी सदस्य रेलवे कर्मचारियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लिए विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियों का संचालन करती हैं। इन ड्राइंग और पेंटिंग और निबंध प्रतियोगिताओं के चयनित विजेता भारतीय रेल के सभी प्रतिभागियों के बीच राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. World heart day 2022: आज से ही डाइट में शामिल करें यह चीजें, दिल कहेगा-‘All Is Well’

Hindi banner 02