Railway

CR GM inspects igatpuri-kalyan section: मध्य रेल के महाप्रबंधक ने मुंबई मंडल के इगतपुरी-कल्याण खंड का निरीक्षण किया

CR GM inspects igatpuri-kalyan section: इगतपुरी में महाप्रबंधक ने रेलवे अस्पताल, फिल्टर हाउस, बागवानी और अन्य उद्देश्यों के लिए उपयोग करने के लिए एक वाटर रिसाइक्लिंग प्लांट्स का निरीक्षण किया

मुंबई, 06 मार्चः CR GM inspects igatpuri-kalyan section: मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने आज मुंबई मंडल के इगतपुरी-कल्याण खंड का वार्षिक निरीक्षण (CR GM inspects igatpuri-kalyan section) किया। महाप्रबंधक ने इगतपुरी स्टेशन से निरीक्षण शुरू किया। इगतपुरी में उन्होंने रेलवे अस्पताल, फिल्टर हाउस, बागवानी और अन्य उद्देश्यों के लिए उपयोग करने के लिए एक वाटर रिसाइक्लिंग प्लांट्स का निरीक्षण किया। फिर उन्होंने राजभाषा प्रदर्शनी का अवलोकन किया और हिंदी पुस्तकालय का उद्घाटन किया और चिकित्सा, परिचालन, संरक्षा, यांत्रिक और विद्युत कोचिंग स्टालों का भी दौरा किया।

CR GM

उन्होंने वार्षिक निरीक्षण के दौरान पीआरएस और बुकिंग कार्यालय, क्रू लॉबी, रनिंग रूम, डिस्कार्डेड कोच से बने प्रशिक्षण कोच का भी निरीक्षण (CR GM inspects igatpuri-kalyan section) किया। कोच का उपयोग सभी कर्मचारियों के ज्ञान के उन्नयन के लिए किया जा रहा है जिससे बेहतर रखरखाव और जलपान कक्ष आदि की विश्वसनीयता बढ़ी है और इसके बाद उन्होंने बायो-टॉयलेट इवोल्यूशन मॉडल डायरेक्ट डिस्चार्ज (खुले में शौच) से बायो वैक्यूम बायो टॉयलेट जो कि ट्रैक और स्टेशन परिसर को साफ करती है जिससे पटरियों के जीवन में वृद्धि होती है। उन्होंने हर्बल गार्डन और सौर ऊर्जा संचालित रोलिंग इन/आउट हट का भी उद्घाटन किया। उन्होंने इगतपुरी अस्पताल, इगतपुरी स्टेशन और कसारा स्टेशन पर स्थापित सौर ऊर्जा का भी निरीक्षण किया।

इगतपुरी और कसारा के बीच घाट खंड थल घाट के रूप में जाना जाता है जो एक महत्वपूर्ण खंड है। महाप्रबंधक ने घाट खंडों में विशेष रूप से नियुक्त हिल गैंग नंबर 2 का निरीक्षण (CR GM inspects igatpuri-kalyan section) किया और प्रदर्शनों को देखा। फिर उन्होंने गैंग नंबर 12 का निरीक्षण किया और गैंगमैन से बातचीत की। इसके अलावा उन्होंने सिग्नल और दूरसंचार के रिमोट डायग्नोस्टिक और प्रेडिक्टिव मेंटेनेंस सिस्टम का निरीक्षण किया। इसके बाद महाप्रबंधक ने टीजीआर-2 और टीजीआर-3 के बीच टनल नंबर 2सी और कर्व नंबर 17 का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने रोटांडा गर्डर ब्रिज का निरीक्षण किया, जो टीजीआर-3 और कसारा के बीच एक प्रमुख पुल है।

क्या आपने यह पढ़ा……. IPL 2022 schedule: आईपीएल 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, इन दोनों टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला, देखें पूरी लिस्ट

कसारा में, महाप्रबंधक ने निर्माण संगठन द्वारा प्रदर्शित कसारा यार्ड रीमॉडेलिंग योजना और एमआरवीसी द्वारा किए जाने वाले स्टेशन विकास कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने कसारा में इंजीनियरिंग ईएमयू, सिग्नल और दूरसंचार, वाणिज्य स्टाल और ईएमयू स्टेबलिंग साइडिंग का भी दौरा किया। फिर उन्होंने एलसी गेट नंबर 69, तांबडमाल ट्रैक्शन सब स्टेशन और टीआरडी स्टाल और अटगांव और आसनगांव के बीच एलसी नंबर 68 पर आरयूबी का निरीक्षण (CR GM inspects igatpuri-kalyan section) किया।

आसनगांव स्टेशन पर महाप्रबंधक ने रेलवे कॉलोनी, नई आरपीएफ बैरक का निरीक्षण किया और गश्त के उद्देश्य से नए आरपीएफ वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कार्मिक, स्टोर, इलेक्ट्रिक और डीजल लोको शेड्स कल्याण और पर्यावरण और हाउस कीपिंग प्रबंधन विभाग के स्टालों का भी अवलोकन किया। वासिन्द में लाहोटी ने माल लदान स्थल जिंदल स्टील वर्क्स साइडिंग का निरीक्षण किया।

वासिन्द स्टेशन पर वृक्षारोपण भी किया गया। अंत में लाहोटी ने वासिन्द और टिटवाला के बीच स्पीड रन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शलभ गोयल, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल, सभी प्रमुख विभागाध्यक्ष और मंडल के शाखा अधिकारी भी उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया गया।

Hindi banner 02