5 employees of CR honored

CR Employees Honored: मध्य रेल के 5 कर्मचारियों को महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया गया

CR Employees Honored: मुंबई मंडल के 2 और सोलापुर, नागपुर और भुसावल मंडलों के 1-1 कर्मचारी शामिल

मुंबई, 07 जून: CR Employees Honored: मध्य रेल के महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने 5 कर्मचारियों को ‘महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार’ प्रदान किया। इनमें मुंबई मंडल के 2, सोलापुर, नागपुर और भुसावल मंडलों के 1-1 कर्मचारी शामिल हैं। आज छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई में आयोजित एक समारोह में ड्यूटी के दौरान उनकी सतर्कता, अप्रिय घटनाओं को रोकने में उनके योगदान और अप्रैल 2023 के दौरान ट्रेन संचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुरस्कार प्रदान किए गए।

मुंबई मंडल

संदीप भागवत दौंते, कीमैन और रामनाथ नाहू पल्वे, ट्रैकमैन, इगतपुरी में ड्यूटी के दौरान 03 मई को 139 किलोमीटर दूर टिटोली रोड ओवर ब्रिज से रेलवे ट्रैक के बीच में गिरी मिली। उसी समय अप लाइन पर एक ईएमयू ट्रेन के लिए हरी झंडी मिली, इसे देखकर संदीप ने अपने सहयोगी और बोल्डर इकट्ठा करने वाले ट्रैकमैन रामनाथ नाहू पालवे को बुलाया।

वे दोनों लोकल ट्रेन की ओर भागे और ट्रेन को सही समय पर रोकने के लिए सभी उपाय किए, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। दोनों कर्मचारियों द्वारा दिखाई गई सतर्कता और प्रतिबद्धता ने एक संभावित गंभीर दुर्घटना को टाल दिया।

भुसावल मंडल

शिवम सिंह, सहायक लोको पायलट, भुसावल ने 28 अप्रैल को भुसावल मंडल पर माना और कुरम स्टेशनों के बीच डाउन गुड्स ट्रेन पर ड्यूटी के दौरान हॉट एक्सल वाली अप लाइन के ऊपर से एक गुड ट्रेन को गुजरते हुए पाया। यह देखते ही शिवम ने तुरंत उप स्टेशन प्रबंधक, माना को सूचना दी।

इस समय पर सूचना ने माना स्टेशन पर मालगाड़ी को रोकने और हॉट एक्सल वैगन को अलग करने में मदद की। अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। शिवम की सतर्कता और सहज कार्रवाई से एक संभावित गंभीर दुर्घटना टल गई।

नागपुर मंडल

17 अप्रैल को अजनी ट्रिप शेड में कार्यरत एस.एस. श्रीवास्तव, तकनीशियन-द्वितीय, अजनी, नागपुर मंडल, ट्रेन सं. 12136, ऊपरी ब्रैकेट TM1 के नोज पैड सस्पेंशन पर दरार पाई गई। उन्होंने तुरंत संबंधित अधिकारी को सूचित किया, इस प्रकार लोको के चलने के दौरान संभावित गंभीर दुर्घटना होने से टल गई।

सोलापुर मंडल

पंकज कुमार पासवान, सीनियर सेक्शन इंजीनियर, दौंड, सोलापुर मंडल ने 16 मई को दौंड यार्ड में परीक्षण के दौरान मालगाड़ी के एक वैगन में सीबीसी प्रोजेक्शन अधिक दिखाई दिया। बारीकी से जांच करने पर उसका जूआ टूटा हुआ पाया गया। उन्होंने इसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों को दी। उनकी सतर्कता और प्रतिबद्धता ने एक संभावित दुर्घटना को टाल दिया।

आलोक सिंह, अपर महाप्रबंधक, सुनील कुमार, प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता, राजेश अरोड़ा, प्रधान मुख्य अभियंता, एन पी सिंह, प्रधान मुख्य विद्युत अभियंता, सौरभ प्रसाद, प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी और मध्य रेल के विभागों के अन्य विभाग प्रमुख इस मौके पर रेलवे मौजूद थे और सभी मंडलों के मंडल रेल प्रबंधक इस आयोजन में वर्चुअली शामिल हुए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Arvind Kejriwal emotional: उद्घाटन समारोह में मनीष सिसोदिया को याद कर भावुक हुए अरविंद केजरीवाल

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें