Railway clean

CR cleanliness campaign: मध्य रेल के मुंबई मंडल पर 10 मई से 14 मई तक चलाया गया स्वच्छता अभियान

CR cleanliness campaign: मध्य रेल ने 10 मई से 14 मई तक मुंबई मंडल के 116 स्टेशनों पर स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया

मुंबई, 18 मईः CR cleanliness campaign: मध्य रेल ने 10 मई से 14 मई तक मुंबई मंडल के 116 स्टेशनों पर स्वच्छता अभियान (CR cleanliness campaign) का आयोजन किया गया। इस अभियान में स्कूल, गैर सरकारी संगठनों, लायंस क्लब, स्काउट्स एंड गाइट्स, सफाई कर्मचारियों, विभिन्न शाखाओं और स्टेशनों के अधिकारियों, पर्यवेक्षकों और कर्मचारियों सहित कुल 5,900 लोगों ने भाग लिया।

”हर रोज स्वच्छता सुनिश्चित करने” के उद्देश्य से ”स्वच्छता ही सेवा” के आदर्श वाक्य के साथ नए प्रयास किए जा रहे हैं। पहले दिन की शुरुआत मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षकों और स्टेशन प्रबंधकों, अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों द्वारा स्वच्छता और सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने की शपथ लेने के साथ हुई।

IMG 20220518 WA0059

स्वच्छता और 50 माइक्रोन से कम मोटाई के सिंगल यूज प्लास्टिक (एसयूपी) पर प्रतिबंध के बारे में सफाई कर्मचारियों के साथ एक संवादात्मक सत्र उदा। प्लास्टिक बैग, प्लास्टिक प्लेट, स्ट्रॉ, कप, थर्मोकोल प्लेट आदि।

क्या आपने यह पढ़ा….. Mice bitten the eyelids of female patient: महिला मरीज के आंख की पलकों को चूहे ने कुतरा, लोकसभा अध्यक्ष ने किया अस्पताल का दौरा

मुंबई मंडल के स्टेशनों पर रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। कर्मचारियों और अधिकारियों ने रेल उपयोगकर्ता के साथ संवाद किया और उन्हें अपने स्वयं के परिवेश में स्वच्छता बनाए रखने के साथ-साथ स्टेशन परिसर में स्वच्छता बनाए रखने के लिए स्वच्छता अभियान कार्यक्रम से अवगत कराया।

रेल उपयोगकर्ताओं ने स्वच्छता बनाए रखने के लिए रेलवे स्टेशन परिसर से सिंगल यूज प्लास्टिक को खत्म करने का संकल्प लेकर अपनी सक्रिय भागीदारी दिखाई। रेलवे निरीक्षकों ने स्टेशन परिसर, बुकिंग कार्यालय, शौचालय की सफाई कराकर स्वच्छता सुनिश्चित की। यह अभियान मध्य रेल मुंबई मंडल के 66 प्रमुख स्टेशनों पर मेनलाइन, हार्बर लाइन, ट्रांस हर्बर लाइन, घाट सेक्शन पर किया गया।

Hindi banner 02