passengers scan barcode

Conversation on the move: मध्य रेल ने डेक्कन क्वीन एक्सप्रेस में ‘कन्वर्सेशन ऑन द मूव’ की शुरुआत की

Conversation on the move: मध्य रेल ने डेक्कन क्वीन एक्सप्रेस में ‘कन्वर्सेशन ऑन द मूव’ की शुरुआत की – एक समृद्ध औऱ मनोरंजक यात्रा का अनुभव करें।

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
मुंबई, 20 अप्रैल:
Conversation on the move: मध्य रेल पर प्रतिदिन लाखों यात्री अपना जीवन और व्यवसाय चलाने के लिए यात्रा करते हैं। मध्य रेल अपनी यात्री- हितैषी और नई पहलों के लिए जाना जाता है। अभिनव प्रौद्योगिकी के उपयोग के लिए संगठन के रुझान को देखते हुए, गैर किराया राजस्व के तहत मध्य रेल ने यात्रियों को उनकी यात्रा के दौरान नए युग के संवादात्मक अनुभव प्रदान करने के लिए भागीदारी की है। गपशप के विश्व स्तरीय संवादी जुड़ाव समाधानों का उपयोग करते हुए, मध्य रेल हर बार यात्राएं को एक समृद्ध, अधिक सहज और आकर्षक अनुभव बना रहा है। हाल ही में, मध्य रेल ने डेक्कन क्वीन एक्सप्रेस में इस इंटरैक्टिव अनुभव की शुरुआत की और 10 और एक्सप्रेस ट्रेनों में शुरू करने की योजना बनाई है।

यदि आप डेक्कन क्वीन में लगातार यात्रा करते हैं, तो आप प्रत्येक खाड़ी क्षेत्र में रखे गए (Conversation on the move) क्यूआर कोड को याद नहीं कर सकते। एक बार जब आप क्यूआर कोड को स्कैन कर लेते हैं, तो आपको एक इंटेलीजेंट चैटबॉट के माध्यम से यात्रा और इंफोटेनमेंट के एक नए स्तर पर ले जाया जाता है। आप यात्रा के बारे में अधिक विवरण प्राप्त कर सकते हैं, विशेष रूप से अपने मार्ग के कुछ महत्वपूर्ण स्टेशनों पर गहन विवरण प्राप्त कर सकते हैं। इन विवरणों में घूमने की जगहें, खरीदारी, कोशिश करने के लिए भोजन, कपड़े, स्मृति चिन्ह और बहुत कुछ शामिल हैं। अपने सामान्य ज्ञान को ताज़ा करने का एक मौका आपका इंतजार कर रहा है, दिलचस्प क्विज़ के साथ जिन्हें आप चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें:Ayush summit 2022 inauguration: प्रधानमंत्री ने आज महात्मा मंदिर में 3 दिवसीय आयुष शिखर सम्मेलन का उद्घाटन किया

गेमिंग के शौकीनों के लिए, रोमांचक गेम आपको बांधे रखेंगे। और उन लोगों के लिए जो कहानियों से प्रेम करते हैं, विशेष रूप से पौराणिक कथाओं के लिए, आपको रामायण, महाभारत और अन्य लोककथाओं की छोटी, अनसुनी कहानियों के साथ माना जाएगा। इन सबसे ऊपर, चैटबॉट Google अनुवाद द्वारा समर्थित आपकी पसंद की किसी भी भाषा में आपके साथ जुड़ सकता है।

Conversation on the move: 1 लाख से अधिक यात्रियों ने पहले ही अंतर का अनुभव किया है। यात्रा के बारे में विवरण जानने, क्विज़ खेलने और पौराणिक और मनोरंजन सामग्री में तल्लीन करने में पहले से ही बहुत रुचि है। मध्य रेल आपको एक समृद्ध औऱ मनोरंजक यात्रा पर आमंत्रित करता है।

Hindi banner 02