Tejas sleeper

August kranti rajdhani express: पश्चिम रेलवे मुंबई सेंट्रल-हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस के तीन रेकों को तेजस रेक से बदलेगी

August kranti rajdhani express: लोकशक्ति एक्सप्रेस और योगा एक्सप्रेस ट्रेनें एलएचबी रेक के साथ चलेंगी

मुंबई, 09 दिसंबरः August kranti rajdhani express: यात्रियों के यात्रा के अनुभव को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए पश्चिम रेलवे ने ट्रेन संख्या 12953/12954 मुंबई सेंट्रल-हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस के तीन रेकों को 12 दिसंबर, 2021 से मुंबई सेंट्रल से और 13 दिसंबर, 2021 से हजरत निजामुद्दीन से तेजस रेक से बदलने का निर्णय लिया है।

August kranti rajdhani express: पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इन नए रेकों में यात्रियों की संरक्षा और सुविधा में वृद्धि करने के लिए विशेष स्मार्ट विशेषताएं हैं। ये स्मार्ट कोच इंटेलिजेंट सेंसर-आधारित सिस्टम की मदद से यात्रियों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करेंगे। यह जीएसएम नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ प्रदान की गई यात्री सूचना और कोच कंप्यूटिंग यूनिट (पीआईसीसीयू) से लैस है, जो रिमोट सर्वर को रिपोर्ट करता है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Virat Kohli ODI record: ऐसा रहा कोहली का बतौर वनडे कप्तान सफर, आइए डालें एक नजर

पीआईसीसीयू WSP, सीसीटीवी रिकॉर्डिंग, टॉयलेट गंध सेंसर, पैनिक स्विच और आग का पता लगाने और अलार्म सिस्टम, वायु गुणवत्ता और चोक फिल्टर सेंसर और ऊर्जा मीटर के साथ एकीकृत अन्य वस्तुओं का डेटा रिकॉर्ड करता है। तेजस स्मार्ट कोच के उपयोग के साथ भारतीय रेलवे का लक्ष्य निवारक रखरखाव के बजाय पूर्वानुमानित रखरखाव की ओर बढ़ना है।

पश्चिम रेलवे ने ट्रेन नंबर 22927/22928 बांद्रा टर्मिनस-अहमदाबाद लोकशक्ति एक्सप्रेस और ट्रेन नंबर 19031/19032 अहमदाबाद-योग नगरी ऋषिकेश योगा एक्सप्रेस के पारंपरिक रेक को एलएचबी रेक से बदलने का भी फैसला भी किया है। ट्रेन संख्या 22927/28 बांद्रा टर्मिनस-अहमदाबाद लोकशक्ति एक्सप्रेस 15 दिसंबर, 2021 से बांद्रा टर्मिनस से और अहमदाबाद से 18 दिसंबर, 2021 से एलएचबी रेक के साथ चलेगी। इसी प्रकार, ट्रेन नंबर 19031/32 अहमदाबाद-योग नगरी ऋषिकेश योगा एक्सप्रेस अहमदाबाद से 16 दिसंबर, 2021 से और ऋषिकेश से 17 दिसंबर, 2021 एलएचबी रेक के साथ चलेगी।

Whatsapp Join Banner Eng