Anil Kumar Lahoti visit Sabarmati station: रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने साबरमती हाई स्पीड रेल स्टेशन का दौरा किया

Anil Kumar Lahoti visit Sabarmati station: रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर आरएलडीए के अधिकारियों संग अहमदाबाद रीडेवलपमेंट प्रगति पर विस्तार से चर्चा की

अहमदाबाद, 22 मईः Anil Kumar Lahoti visit Sabarmati station: रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार लाहोटी ने साबरमती हाई स्पीड रेल (HSR) हब का निरीक्षण किया एवं अहमदाबाद-मुंबई हाई स्पीड रेल स्टेशनों की साइटों का दौरा किया।

वहीं मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल परियोजना की प्रगति की समीक्षा की तथा ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर, वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरीडोर साबरमती का निरीक्षण किया। साथ ही साथ उन्होंने अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर आरएलडीए के अधिकारियों के साथ अहमदाबाद रीडेवलपमेंट प्रगति पर विस्तार से चर्चा की।

मंडल रेल प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि, सीआरबी एवं सीईओ अनिल कुमार लाहोटी द्वारा 22 मई को साबरमती हाई स्पीड रेल (HSR) हब का निरीक्षण किया तथा साबरमती एचएसआर स्टेशन पर चल रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की एवं स्टेशन पर लगाए गए मॉडल को भी देखा। उन्हें परियोजना में किए गए विभिन्न विकास और प्रगति के बारे में एनएचएसआरसीएल के अधिकारियों के साथ चर्चा की।

इस दौरान लाहोटी ने ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर, वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरीडोर साबरमती का निरीक्षण किया तथा डेडिकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के अधिकारियों के बैठक की और ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर किस प्रकार प्रभावी तरीके से बेहतर कार्य करता है अधिकारियों द्वारा विस्तार पूर्वक बताया गया।

इस दौरान रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार लाहोटी एवं महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे अशोक कुमार मिश्र द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया। इसके पश्चात लाहोटी ने अहमदाबाद रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। अहमदाबाद स्टेशन पर आरएलडीए के अधिकारियों के द्वारा पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से अहमदाबाद स्टेशन रीडेवलपमेंट के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया की।

प्रस्तावित रीडेवलपमेंट कार्य को किस प्रकार से किया जायेगा किस-किस प्रकार की बाधाएँ आएंगी और किस प्रकार ट्रेनों का संचालन करते हुए रीडेवलपमेंट का कार्य किया जायेगा। इसके बाद उन्होंने आणंद HSR स्टेशन का निरीक्षण किया इसके बाद FSLM कास्टिंग यार्ड 434 और 442 का निरीक्षण किया गया तथा हाई स्पीड रेल परियोजना पर चल रहे कार्यों की समीक्षा की।

इस अवसर पर लाहोटी के साथ पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र, अहमदाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन, विभागों के प्रमुखों के साथ-साथ पश्चिम रेलवे एवं नेशनल हाई स्‍पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NHSRCL), वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरीडोर एवं आरएलडीए के वरिष्ठ अधिकारी भी थे।

क्या आपने यह पढ़ा… Gandhidham-Amritsar summer special train: गांधीधाम-अमृतसर के बीच चलेगी साप्ताहिक ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन, जानिए पूरी डिटेल

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें