Ahmedabad division parcel loading: अहमदाबाद मण्डल को मिला पार्सल लोडिंग से 7.73 लाख रुपये का अतिरिक्त राजस्व

अहमदाबाद, 09 नवंबर: Ahmedabad division parcel loading: पश्चिम रेलवे अपने पार्सल उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में सदैव अग्रणी रहा है। अहमदाबाद मण्डल को 38 दिनों में पार्सल लोडिंग से 7.73 लाख रुपये की अतिरिक्त राजस्व की प्राप्ति हुई है।

मण्डल रेल प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि अहमदाबाद मंडल पर गांधीधाम व भुज क्षेत्र से 1 अक्टूबर 2021 से 7 नवंबर 2021 तक ट्रेन संख्या 09456 भुज-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन में अतिरिक्त एसएलआर कोच लगाकर कुल 147.28 टन के 3065 पैकेज बांद्रा टर्मिनस के लिए ट्रांसपोर्ट किए गए जिसमें बनावटी शीप, मछली और क्रेब आदि सामग्री का लदान किया गया जिससे मंडल को लगभग 7.73 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ।

क्या आपने यह पढ़ा…CR RPF commendable work: मध्य रेल आरपीएफ द्वारा किया गया सराहनीय कार्य

पूर्व में भी अहमदाबाद मण्डल से किसान रेल एवं पार्सल ट्रेन चलाई गई जिससे छोटे व्यवसायी एवं किसानो को उनके उत्पादकों को देश के अन्य हिस्सों में पहुंचाकर लाभार्जन में मदद मिली है! भारतीय रेल द्वारा पार्सल स्पेशल के द्वारा किसानों को अपना उत्पाद भेजे जाने पर 50 % की सब्सीडी मूल किराये पर प्रदान की जाती है ताकि वे अपने उत्पादों को कम कीमत पर गंतव्य तक भेजा जा सके । 

Whatsapp Join Banner Eng