Makeup

Long-Last Makeup Tips: गर्मियों में मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स…

Long-Last Makeup Tips: मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें

लाइफस्टाइल, 29 मार्चः Long-Last Makeup Tips: गर्मियों में आप जो भी फेस क्रीम और मेकअप लगाती हैं, उससे पसीना जल्दी निकल जाता है। यह चेहरे के लुक और ताजगी को खराब कर देता है। तो यहां जानिए चेहरे के मेकअप को जल्दी खराब होने से बचाने के लिए लॉन्ग लास्टिंग मेकअप टिप्स…

गर्मियों में चेहरे का मेकअप जल्दी उतर जाता है। यह परेशान करने वाला है। इतने सारे लोग बार-बार टचअप करते हैं।हालांकि, मेकअप भी खराब हो जाएगा। हमेशा ऐसे उत्पाद चुनें जो आपकी त्वचा की रंगत से मेल खाते हों। यह आपकी उपस्थिति में सुधार करता है। 

मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। यह त्वचा को स्वचालित रूप से धुंधला कर देता है। ऑयली स्किन के लिए मैटीफाइंग स्प्रे लगाएं। रूखी त्वचा वालों को स्प्रे के इस्तेमाल से बचना चाहिए।

बेहतर लुक के लिए प्राइमर लगाएं। प्राइमर मेकअप का एक जरूरी स्टेप है। बता दें कि फाउंडेशन क्रीम बेस्ड है। एक समान प्राइमर चुनें। इसे धीरे-धीरे पूरे चेहरे पर लगाएं। नाक, आंखों के नीचे, गालों पर लगाएं। 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इससे मेकअप जल्दी खराब नहीं होता है।

चेहरे पर ब्लॉटिंग पेपर लगाएं

चेहरे पर तेल जमा होने के कारण कभी-कभी मेकअप जल्दी उतर जाता है। इससे बचने के लिए चेहरे पर ब्लॉटिंग पेपर लगाएं।हल्के हाथों से पूरे चेहरे पर लगाएं। खुजली होने पर चेहरे पर रगड़ने से बचें।

चेहरे पर दिखने वाले दाग-धब्बों को छिपाने के लिए कई बार ज्यादा फाउंडेशन लगा लिया जाता है। थोड़ा सा फाउंडेशन चेहरे पर ज्यादा दिखेगा। चेहरे पर मेकअप की एक पतली परत लगाएं। फिर थोड़ा सा फाउंडेशन लगाएं। लॉन्ग वे आई लाइनर और लिप कलर का इस्तेमाल करें।

मेकअप को दूसरों के साथ शेयर न करें। इससे खुजली, दाने वाले बैक्टीरिया हो सकते हैं। धोकर ब्रश का प्रयोग करें। किसी भी मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से पहले उसकी एक्सपायरी डेट चेक कर लें। मेकअप लगाने से पहले त्वचा को मॉइस्चराइज़ करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sikkim Governor visit to Kashi: सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य का काशी में अभूतपूर्व स्वागत

Hindi banner 02