Long Hair tips

Long Hair tips: क्या आप भी झड़ते बालों से हैं परेशान? एक बार जरूर ट्राई करें यह खास पाउडर

Long Hair tips: बालों के झड़ने की समस्या में आपको भृंगराज पाउडर के साथ नारियल तेल का उपयोग करना चाहिए

लाइफ स्टाइल, 23 मईः Long Hair tips: बालों के झड़ने की समस्या आजकल आम हो गई है। बहुत से लोगों को यह समस्या देखने को मिलती है। धूल और पोलूशन की वजह से बालों को बहुत से नुकसान होते हैं। बाल झड़ने के साथ ही पतले भी हो जाते हैं। ऐसे में बालों का ग्रोथ रुक जाता है। बालों का ग्रोथ बढ़ाने के लिए बहुत ही चीजों का इस्तेमाल किया जाता है।

हालांकि फिर भी बालों में कोई भी बदलाव नजर नहीं आता। ऐसे में आपको कुछ विशेष उपाय अपनाने चाहिए। बालों के लिए भृंगराज पाउडर का उपयोग किया जा सकता है। सालों से भृंगराज का उपयोग बालों के लिए होता आ रहा है। अगर आप इसका अलग अलग तरीके से उपयोग करते हैं तो इससे बालों से जुड़ी समस्याओं को दूर किया जा सकता है।

बालों के झड़ने की समस्या में आपको भृंगराज पाउडर के साथ नारियल तेल का उपयोग करना चाहिए। दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स करने के बाद आप इसे बालों में लगा सकते हैं। लगाने के बाद इसे आधे घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दें। उसके बाद आप बालों को धो सकते हैं। हफ्ते में कम से कम 2 बार आप इस पाउडर का उपयोग बालों के लिए जरूर करें। इससे स्कैल्प इनफेक्शन दूर होता है‌।

भृंगराज पाउडर का उपयोग करने से डैंड्रफ की समस्या को दूर करने में भी मदद मिलती है। इसके रेगुलर इस्तेमाल से बालों का ग्रोथ बढ़ता है। बालों के झड़ने की समस्या बेहद कम हो जाती है। नए बालों को उगाने में मदद मिलती है। इसलिए आप भी भृंगराज पाउडर का उपयोग बालों के लिए जरूर करें।

क्या आपने यह पढ़ा… Priya Ahuja On Asit Modi: बुरे फंसे ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के असित मोदी, अब इस अभिनेत्री ने लगाए गंभीर आरोप

(यहां बताई गई बातें सामान्य जानकारी पर आधारित हैं। अपने डॉक्टर की सलाह पर इसका प्रयोग करें। हम इसकी स्पष्ट पुष्टि नहीं करते)

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें