Toll

Toll Plaza Payment: टोल टैक्स भरने में होने जा रहा बड़ा बदलाव, सैटेलाइट से होगा भुगतान

Toll Plaza Payment: आने वाले दिनों में यह सिस्टम पूरे देश में लागू हो जाएगाः नीतिन गड़करी

काम की खबर, 09 फरवरीः Toll Plaza Payment: टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भारत दिन ब दिन आगे बढ़ता जा रहा हैं। चीजें इतनी आसान हो गई हैं कि अब आपको टोल प्लाजा पर लंबी लाइनों में भी नहीं खड़ा रहना पड़ता। इस बीच अब लोगों को इसमें और भी ज्यादा सहूलियत मिलने वाली हैं।

जी हां, सही सुना आपने। आने वाले कुछ महीनों में आपको टोल पर ब्रेक भी नहीं लगाना होगा और आपको प्रवेश मिल जाएगा।केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने संसद में सैटेलाइट टोल सिस्टम को लेकर अहम जानकारी साझा की हैं। जिसमें उन्होंने दावा किया है कि आने वाले कुछ ही दिनों में ये सिस्टम लागू हो जाएगा।

केंद्रीय परिवहन मंत्री ने अपने संबोधन में कहा, “सैटेलाइट बेस्ड सिस्टम को हम पूरे देश में लाएंगे। टोल नाका हटा देंगे, आपको कहीं रुकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपकी नंबर प्लेट का फोटो निकल जाएगा। आप जहां से एंट्री करेंगे और जहां से बाहर निकलेंगे उतना ही टोल लगेगा और आपके बैंक अकाउंट से वो कट जाएगा। आपको कोई नहीं रोकेगा और कोई तकलीफ नहीं होगी।”

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा… Anushka Sharma Second Child News: दूसरी बार माता-पिता नहीं बनने वाले विरुष्का, क्रिकेटर ने मांगी माफी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें