Money in Mobile Cover

Not Keep Money in Mobile Cover: मोबाइल के कवर में भूलकर भी न रखें पैसे, वरना जान से धोना पड़ेगा हाथ

Not Keep Money in Mobile Cover: मोबाइल कवर में पैसे रखने से फोन में आग लगने की संभावना बढ़ जाती हैं

काम की खबर, 29 नवंबरः Not Keep Money in Mobile Cover: मोबाइल हमारे जीवन का एक अहम सदस्य बन गया हैं। हम चाहकर भी खुद को इससे एक पल के लिए अलग नहीं रह पाते। बाथरूम हो या बेडरूम हर जगह मोबाइल हमारे साथ ही रहता हैं। आपने भी कई बार देखा होगा कि लोग मोबाइल कवर में पीछे की ओर पैसे रखते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो यह आदत जल्द ही छोड़ दें।

ऐसा इसलिए क्योंकि यह आदत आपकी जान मुश्किल में डाल सकती हैं। दरअसल, मोबाइल कवर में पैसे रखने से फोन में आग लगने की संभावना बढ़ जाती हैं। जब हम फोन को लंबे वक्त तक इस्तेमाल करते हैं या फिर कॉलिंग या वीडियो देखते हैं तो फोन का प्रोसेसर फुल स्पीड से काम करता हैं।

इस दौरान प्रोसेसर हीट जनरेट करता हैं। ऐसे में फोन काफी गर्म हो जाता हैं। इसलिए आप अपने फोन कवर में नोट रखने की गलती ना करें। अगर आपने ऐसा किया तो मोबाइल में आग लग सकती हैं।

मोबाइल में ना लगाएं टाइट कवर

बता दें कि मोबाइल में ज्यादा टाइट कवर ना लगाएं। अगर आप फोन में ज्यादा टाइट कवर का इस्तेमाल करते हैं तो फोन से हीट बाहर नहीं निकल पाती है। वहीं अगर आपने कवर में नोट रखा है तो उस हीट की वजह से आग भी लग सकती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi Talked to 41 Workers: सुरंग से बाहर निकले मजदूरों संग प्रधानमंत्री ने की बात, जानें क्या कहा

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें